India T20I Squad

India T20I Squad : श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन जनवरी से शुरू होने वाली टी20 श्रृंखला के लिए आज भारतीय टीम की घोषणा हो सकती है। आपको बता दें कि चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अध्यक्षता वाली समिति को ही भारतीय टीम का चयन करना है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस सीरीज के लिए रविन्द्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की वापसी तय है जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी भी टीम से बाहर ही रह सकते हैं। उनकी जगह ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम की कमान मिलने की उम्मीद है।

जहां जडेजा और बुमराह (Bumrah) की वापसी तय लग रही है तो वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) को भी इस सीरीज से आराम मिलने की उम्मीद है। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) की टी20 स्क्वॉड से छुट्टी हो सकती है। पंत की जगह इशान किशन (Ishan Kishan) या संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका मिल सकता है।

India T20I Squad : तीन जनवरी से भारत-श्रीलंका के बीच होंगे T20I मुकाबले 

बीसीसीआई (BCCI) के एक करीबी सूत्र ने इनसाइडस्पोर्टस (Insidesports) से कहा भारत के नए टी 20 कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या का टाइम आ गया है। मौजूदा टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कई अन्य लोगों के 2024 तक बने रहने की संभावना नहीं है। भारतीय क्रिकेट के भविष्य के लिए रोहित द्वारा टी20 टीम के लिए कमान हार्दिक को दिया जाएगा।

उन्होंने कहा रोहित को अभी 100 प्रतिशत फिट होना है और जब चोट की बात आती है तो हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते। जडेजा और बुमराह एनसीए (NCA) में वापस आ गए हैं। अगर वे फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो वे चयन के पात्र होंगे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here