गुरुवार देर रात भारतीय वायु सेना का एक लड़ाकू विमान, मिग-21 अपने रूटीन उड़ान के दौरान आई तकनीकी खामियों के कारण पंजाब के मोगा जिले में क्रैश हो गया। इस दुर्घटना में किसी और तरह की जान माल की क्षति हुयी है या नही इस बात की जानकारी अभी तक नही है। विमान को स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी चला रहे थे। प्लेन क्रैश में उनकी मौत हो गयी है। गौरतलब है कि, भारतीय वायुसेना ने इस दुखद घटना पर गहरा शोक जताया है और परिवार वालों को भरोसा दिलाया है कि ऐसे मुश्किल वक़्त में भारतीय वायु सेना उनके साथ मजबूती से खड़ी है।

घटना देर रात की बताई जा रही है। भारतीय वायु सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पश्चिमी सेक्टर में भारतीय वायुसेना का एक मिग विमान ट्रेनिंग पर निकला था। अचानक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वायुसेना के अधिकारियों ने बताया कि हादसे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। इसका पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है।पायलट अभिनव चौधरी का परिवार मूलतः उत्तर प्रदेश के बागपत का निवासी है। हालांकि अभी उसका परिवार मेरठ में रहता है। अभिनव के निधन की सूचना मिलते ही उनके परिवार में कोहराम मच गया है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम पर विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here