सीमित साधन और सुविधा के साथ यात्रियों तक बेहतर सेवा देने की प्रयासों के तहत दरभंगा एयरपोर्ट से अब इंडिगो की फ्लाइट उड़ान भरेंगी। दो महानगर,कोलकाता और हैदराबाद के लिए इंडिगो ने बुकिंग शुरू कर दी है। अगले महीने पांच जुलाई से दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो के विमान उड़ान भरेंगे। नई सेवा बहाल होने की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए बिहार राज्य के जल संसाधन एवं सूचना-जनसंपर्क विभाग के मंत्री श्री संजय झा ने ट्वीट किया है- बड़ी खुशखबरी। दरभंगा से इंडिगो की भी उड़ान पांच जुलाई से शुरू होगी। कोलकाता और हैदराबाद के लिए बुकिंग चालू। दरभंगा एयरपोर्ट से कई विमानन कंपनियों की सेवा बहाल होने पर मिथिलांचल के नए शहरों से कनेक्टिविटी मिलेगी। विमानन कंपनियों में प्रतिस्पर्धा बढ़ने से किराए में भी कमी आएगी।

दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली प्रभावशाली सरकार लगातार दरभंगा शहर एवं एयरपोर्ट के विकास को लेकर सजग एवं जागरूक है। नई विमानन कंपनी की सेवा शुरू होने से यात्रियों को प्रत्यक्ष लाभ मिलेगा। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी शीघ्र ही एयरपोर्ट के विकास कार्यों की समीक्षा करने दरभंगा आएँगे। मिली जानकारी के अनुसार सेवाओं का विस्तार लगातार होता रहेगा होगा। नगर विधायक संजय सरावगी ने इसे मिथिला की जनता के लिए यात्री सेवाओं को आसान बनाने का कार्य करार देते हुए कहा- इससे कनेक्टिविटी बढ़ेगी और लोग सस्ते दर पर विमान में सफर कर सकेंगे। दरभंगा एयरपोर्ट मिथिला के विकास की एक मजबूत कड़ी है।

दरभंगा एयरपोर्ट ने बहुत कम समय में रचा कीर्तिमान 

8 नवंबर 2020 को NDA सरकार की महत्वाकांक्षी योजना उड़ान (UDAN) के तहत यहां से हर महीने लगभग 140 फ्लाइट से शुरू की जानेवाली सेवा मात्र छठवें महीने में 320 पर पहुंच चुकी है। इन छह महीनों में यहां से करीब सवा दो लाख से ज्यादा लोगों ने सफल और सुरक्षित यात्राएं की हैं। उदघाटन के पहले दिन ही यहां से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के लिए सेवा शुरू की गई। लेकिन, वक्त के साथ इस हवाई अड्डे ने बड़ी तेजी से अपने पांव जमाए और नये कीर्तिमान स्थापित किये हैं। स्थापना के चौथे महीने मार्च 2021 कोलकाता, पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद के लिए विमानों ने उड़ान भरना शुरू किया। कोरोना काल में एयर एंबुलेंस भी यहां से ऑपरेट हुआ। इसी के साथ इस हवाई अड्डे ने देश में यात्रियों की संख्या और सुरक्षात्मक प्रबंधों के लिए अपनी एक अलग पहचान बना ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here