इंग्लैंड : ब्रिस्‍टल में खेले जा रहे भारत और इंग्‍लैंड की महिला टीमों के बीच चल रहे टेस्‍ट मैच में मेजबानों ने मजबूत पकड़ बना ली है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्‍लैंड टीम छह विकेट के नुकसान पर 269 रन बना चुकी थी। भारत की तरफ से टेस्ट में पदार्पण करने वाली गेंदबाज स्‍नेह राणा ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाये। इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने भी दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। भारत की महिला क्रिकेट टीम सात साल बाद कोई अन्तराष्ट्रीय टेस्‍ट मैच खेल रही है। आपको बता दें कि इंग्‍लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया।

ADVERTISEMENT

कप्तान हीथर नाइट (95) और टैमी ब्यूमोंट (66) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। पहले दिन के खेल खत्म होने तक सोफिया डंकली ने 47 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन और कैथरीन ब्रंट 30 गेंदों पर सात रन बनाकर नाबाद हैं। सलामी बल्लेबाज़ लॉरेन विंफील्ड हिल और ब्यूमोंट ने मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 69 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की। भारत की तरफ से पूजा वस्त्राकर ने विंफील्ड को आउट कर इंग्लैंड टीम को पहला झटका दिया। विंफील्ड ने 63 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के की मदद से 35 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम ने लंच ब्रेक तक एक विकेट पर 86 रन बनाए थे और दूसरे सत्र में भी उसके बल्लेबाजों ने अच्छी बत्टिंग की। ब्यूमोंट ने नाइट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की।

 

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here