Instagram

Instagram : सोशल मीडिया प्लेटफार्म Instagram ने पिछले दिनों अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के ​जरिए ये  सूचना दी थी कि आने वाले समय में Instagram पर वीडियो कंटेंट देखने के लिए यूजर्स को सब्सक्रिप्शन प्लान (subscription plan) लेना होगा। इसका मतलब ये है भविष्य में यह ऐप फ्री नहीं रहेगा। इसके साथ ही कंपनी ने अमेरिका में कुछ (Features) चुनिंदा क्रिएटर्स के साथ पेड सब्सक्रिप्शन (paid subscription) की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है।

ADVERTISEMENT

इंस्टाग्राम रील्स (Reels) जिसके तहत क्रिएटिव्स अपने फॉलोवर्स से एक्सक्लूसिव कंटेंट (Exclusive Content) के लिए मासिक शुल्क चार्ज कर सकेंगे। वहीं अब सामने आई रिपोर्ट के अनुसार भारत में Instagram Subscription जल्द ही शुरू होने वाला है और सब्सक्रिप्शन की कीमत भी सामने आई है।

Instagram : जानें भारत में Subscription की कीमत

मिल रही जानकारी के अनुसार भारत में  Subscription की शुरुआती न्यूनतम कीमत 89 रुपये मासिक (monthly charge) होगी। इसके अलावा 440 रुपये मासिक और 890 रुपये वाला सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध होगा। ये सब्सक्रिप्शन प्राइस (subscription price) एंड्राइड और आईओएस (Android and iOS) दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि, कंपनी ने इस बारे में अभी कोई आधिकारिक (official) घोषणा नहीं की है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here