International Women Day 2022

International Women Day 2022 : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च दिन कल यानि मंगलवार को है। ऐसे में इस दिन महिलाएं खुद को खास दिखाने के लिए कुछ तरीकों को अपना सकती हैं। कुछ आसान से उपाय ना केवल त्वचा की सुंदरता (Skin Care) को बनाए रखने में उपयोगी हैं बल्कि त्वचा के दाग धब्बों (Skin Problems) से भी राहत दिला सकते हैं।

ADVERTISEMENT

International Women Day 2022

आज हम आपको बताएंगे कि ऐसे कौन से उपाय हैं, जिनके इस्तेमाल से त्वचा पर (International Women Day) कुदरती निखार लाया जा सकता है।

International Women Day 2022 : त्वचा को इन तरीकों से बनाएं चमकदार

  1. झुर्रियों से परेशान महिलाएं नींबू के माध्यम (Beauty Tips) से अपनी समस्या को दूर कर सकती हैं। ऐसे में आपको एक कटोरी में नींबू का रस और शहद को अच्छे से मिलाना होगा और प्रभावित स्थान (Women Day 2022) पर लगाना होगा। आप चाहें तो गाजर को कद्दूकस करके पानी में उबालें और बने मिश्रण को भी त्वचा पर लगाएं। ऐसा करने से भी झुर्रियों से राहत (How To Get Rid Of Wrinkles) मिल सकती है।
  2. यदि त्वचा पर और आंखों के नीचे आलू मलें तो ऐसा करने से न केवल डार्क सर्कल्स (International Women Day 2022) से राहत मिल सकती है बल्कि ये प्राकृतिक क्लींजर (Natural Cleanser) के रूप में भी कार्य करता है। यह त्वचा पर इंस्टेंट ग्लो लाने (Health Tips) का काम भी कर सकता है।
  3. मलाई में हल्दी, बेसन, नींबू का रस और कच्चा दूध, इन (Make Skin Glow) चारों का अच्छे से मिलाएं और बने मिश्रण को अपनी त्वचा पर लगाएं। कुछ समय बाद जब मिश्रण सूख जाए तो अपनी त्वचा (Skin Care) को साधारण पानी से धो लें। ऐसा करने से ना केवल त्वचा निखरी (How To Make Skin Glow) निखरी नजर आएगी बल्कि दाग धब्बे भी दूर हो सकते हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here