IPL 2022

IPL 2022 : आईपीएल 2022 की दो नई टीमें अहमदाबाद (Ahmedabad)और लखनऊ (Lucknow) के लिए रिटेन किए गए क्रिकेटर्स का औपचारिक ऐलान हो गया है। अहमदाबाद टीम की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में दी गयी है जबकि केएल राहुल (KL Rahul) के कंधों पर लखनऊ की जिम्मेदारी होगी। आपको बता दें कि हार्दिक को अहमदाबाद ने 17 करोड़ और राहुल को लखनऊ ने 15 करोड़ रुपये खर्च करके हासिल किया है।

ADVERTISEMENT

अहमदाबाद के बाकी बचे दो रिटेन क्रिकेटर्स की बात करें तो राशिद खान (Rashid Khan) को 15 करोड़ और शुभमन गिल (Shubman Gill) को आठ करोड़ में खरीदा गया है। लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने मार्कस स्‍टोइनिस (Marcus Stoinis) को 9.2 करोड़ और रवि बिशनोई को चार करोड़ खर्च कर टीम का हिस्‍सा बनाया है।

IPL 2022 : 12-13 फरवरी को Mega Auction आयोजित होगी 

आपको बता दें कि पहले से तय नियमों के मुताबिक मौजूदा छह फ्रेंचाइजी को चार-चार क्रिकेटर्स को चुनने का मौका दिया जाता है। इसके बाद बीसीसीआई (BCCI) ने दो नई फ्रेंचाइजी को तीन क्रिकेटर अपनी कोर टीम के लिए चुनने का मौका दिया है। अब 12 और 13 फरवरी को बीसीसीआई मेगा ऑक्शन (Mega Auction) का आयोजन करेगी।

जिसमें हर फ्रेंचाइजी को अपने बाकी टीम तैयार करने का मौका दिया जाएगा। फ़िलहाल तीन ऐसी टीमें हैं जिनके पास कप्‍तान नहीं है। पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings), कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) मेगा ऑक्‍शन के दौरान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को अपने कप्‍तान के तौर पर चुन सकती हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here