IPL New Team

IPL New Team : आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ का नाम सामने आया गया है। टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) होगा। टीम केएल राहुल (KL Rahul) की कप्‍तानी में अपने पहले सीजन में मैदान में उतरेगी। आपको बता दें कि लखनऊ ने राहुल को 17 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम खर्च कर टीम का हिस्‍सा बनाया है। ये संयुक्‍त रूप से IPL के इतिहास में किसी खिलाड़ी को दी जाने वाली सबसे बड़ी राशि है। इसके अलावा इस फ्रेंचाइजी ने मार्कस स्‍टोइनिस (Marcus Stoinis) को 9.2 करोड़  और रवि बिशनोई (Ravi Bishnoi) को चार करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम का हिस्‍सा बनाया है।

ADVERTISEMENT

IPL New Team : आईपीएल के नए सीजन की शुरुआत अप्रैल में 

BCCI द्वारा 12 व 13 फरवरी को मेगा ऑक्‍शन आयोजित की जाएगी। इसके बाद मार्च के अंत में आईपीएल के नए सीजन की शुरुआत हो जाएगी। लखनऊ फ्रेंचाइजी ने फैन्‍स को नई फ्रेंचाइजी के नाम को लेकर सुझाव देने के लिए कहा था। जिसके बाद लाखों की संख्‍या में फैन्‍स की तरफ से अपने सुझाव दिए गए। लखनऊ की नई-नवेली टीम के मालिक डॉक्‍टर संजीव गोयंका (Sanjeev Goenka) ने एक वीडियो संदेश के माध्‍यम से टीम के नाम का औपचारिक ऐलान कर दिया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here