Jharkhand News

Jharkhand News : धनबाद (Dhanbad) में एक अवैध कोयले खदान (Illegal Coal Mine) में अवैध खनन के दौरान बड़ा हादसा हुआ है। निरसा प्रखंड के इसीएल मुगमा एरिया (ECL Mugma Area) में अवैध खदान में चाल गिरने से करीब 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोगों की अभी तक दबे होने की आशंका है। मौके पर राहत-बचाव कार्य जारी है।

मिल रही जानकारी के अनुसार आनन-फानन में कुछ लोगों को खदान (Jharkhand News) के बाहर निकाल लिया गया है। बताया जा रहा है कि हर दिन की तरह भारी संख्या में महिला, पुरुष कई समेत बच्चे इस अवैध खदान में उत्खनन करने के लिए आउटसोर्सिंग पर आए थे। वहां ईसीएल प्रबंधन (ECL Management) की ओर से ट्रेंच कटिंग (Trench Cutting) किया गया था।

Jharkhand News : 13 लोगों की मौत, कई लोग अभी तक अंदर फंसे हैं

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इसके बाद फिर एक बड़ा हादसा Kapasada Outsourcing में हुआ है, जहां लोग अवैध खदान में सुबह करीब सात बजे से ही जुटे थे, लेकिन आधे घंटे के बाद वहां भी चाल भरभरा कर गिर गया। इसमें मुगमा क्षेत्र के तीन लोगों की मौत हो गई।

तीसरी घटना BCCL CV Area की है, जहां खनन के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई। इसमें कई महिलाओं के दबने की अशंका व्यक्त की जा रही है। बताया जाता है कि ये सभी लोग पतलाबाड़ी के हैं। आपको बता दें कि पिछले कुछ वर्षों में ECL BCCL Area का आउटसोर्सिंग और अवैध उत्खनन स्थल का कुटीर उद्योग बन गया है। महिला पुरुष बच्चे प्रतिदिन यहां अवैध उत्खनन करते हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here