Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani : बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता-निर्देशक करण जौहर, जिनकी निर्देशक के रूप में आखिरी फिल्म ऐ दिल है मुश्किल थी (2016), खबर मिली है की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी नामक एक प्रेम कहानी के साथ निर्देशन में वापसी करेंगे। बता दें कि इस (Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani) बड़ी फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट को मुख्य भूमिका के लिए चुना गया है। करण जौहर ने लगभग पांच साल बाद एक स्पेशल प्रेम कहानी के साथ फीचर फिल्म निर्देशन में अपनी वापसी की घोषणा की।

ADVERTISEMENT

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी टाइटल वाली उनकी इस अगली फिल्म में बॉलीवुड के स्टाइल आइकॉन कहे जाने वाले अभिनेता रणवीर सिंह और आलिया भट्ट मुख्य भूमिकाओं में नजर आने वाली हैं। करण ने ट्विटर पर एक मोशन पोस्टर के साथ ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ फिल्म के बारे में घोषणा की। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए गए एक वीडियो में करण जौहर ने कहा कि वो अपना ध्यान पिछले कुछ वर्षों में अपने प्रोडक्शन हाउस ‘धर्मा ब्रांड’ को और अधिक विकसित करने पर केन्द्रित कर रहे हैं, लेकिन अब इस से कुछ दिन का ब्रेक लेके अपनी पसंदीदा जगह ‘फिल्म सेट’ पर वापस जाना चाहते हैं।

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani

करण के मुताबिक उनके लिए आखिरी पांच साल धर्मा प्रोडक्शंस, धर्मैटिक एंटरटेनमेंट, धर्मा कॉर्नरस्टोन एजेंसी (डीसीए), धर्मा 2.0 को विकसित करने और नए और प्रतिभाशाली फिल्म निर्माताओं को आगे बढ़ाने के बारे में काम करने और अच्छी सिनेमा पेश करने के कार्य में बीते हैं। इस बॉलीवुड निर्माता ने कहा कि लेकिन व्यक्तिगत रूप से, उनका प्राथमिक जुनून हमेशा कैमरे के पीछे रहता है। निर्माता करण जौहर के मुताबिक उन्हें लगता है कि उनकी पसंदीदा जगह सेट पर वापस जाने का समय आ गया है, और जो उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है।

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani के द्वारा 5 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी 

वो अपनी अगली फिल्म की घोषणा करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। उनकी ये फिल्म एक प्रेम कहानी है जो परिवार की जड़ों में गहराई से अंतर्निहित है। उन्होंने इस मेगा प्रोजेक्ट को शुरू करते हुए अपने सभी शुभचिंतकों और फैन्स से आशीर्वाद देने की उम्मीद की। सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पोस्ट के कैप्शन में, करण ने निर्देशन में अपनी वापसी को ‘एक नई यात्रा की शुरुआत और घर वापस आने का रास्ता करार दिया है। बता दें कि उनकी आखिरी फिल्म जो बड़ी स्क्रीन पर रिलीज़ हुई थी, वो 2016 में ऐ दिल है मुश्किल थी। उस समय फिल्म में एक पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान को कास्ट करने के लिए उन्हें काफी विवादों का सामना करना पड़ा था थी।

गौरतलब है कि उरी हमले के बाद बहिष्कार की धमकी का भी सामना करना पड़ा। करण ने उसके बाद NETFLIX पर लस्ट स्टोरीज़ और घोस्ट स्टोरीज़ जैसी दो लघु फ़िल्मों का निर्देशन भी किया है। उन्होंने 2018 में अपने निर्देशन में बनने वाली फिल्म, तख्त की घोषणा की। हालांकि, कोविड -19 महामारी के कारण इस प्रोजेक्ट में काफी देरी हुई है। बता दें कि करण जौहर उन नामी-गिरामी फिल्म निर्माताओं की लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने कुछ बेहतरीन सिनेमा बॉलीवुड इंडस्ट्री को दी हैं।

बता दें कि तख्त, मुगल युग में स्थापित एक महत्वाकांक्षी पीरियड ड्रामा है, जिसमें रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, विक्की कौशल, आलिया भट्ट, जान्हवी कपूर, अनिल कपूर और भूमि पेडनेकर नज़र आएंगे। पिछले महीने एक इंस्टाग्राम लाइव के दौरान, करण ने कहा कि वह रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani) की शूटिंग पूरी करने के बाद फिल्म पर काम शुरू करेंगे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here