WhatsApp Tips and Tricks

WhatsApp Tips and Tricks : इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप (Instant Messaging App WhatsApp) व्हाट्सएप्प विश्व भर में यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है और इसका इस्तेमाल हर उम्र का व्यक्ति करता है। WhatsApp की लोकप्रियता के पीछे मुख्य वजह है कि यहां​ यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई खास व उपयोगी फीचर्स दिए गए हैं। इस ऐप का उपयोग यूजर्स के बीच पर्सनल काम के अलावा प्रोफेशनल कामों के लिए जमक​र किया जाता है।

कंपनी भी यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंंस देने के लिए आए दिन नए फीचर और अपडेट (Features and Updates) पेश करती रहती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि WhatsApp में पहले से ही कुछ ऐसे फीचर्स मौजूद हैं जिनके बारे में शायद कम ही यूजर्स को जानकारी होगी। क्या आप जानते हैं कि WhatsApp को खोले बिना भी आप मैसेज का रिप्लाई कर सकते हैं? यदि नहीं, तो हम आपको इस फीचर को उपयोग करने का तरीका बताएंगे। यह WhatsApp का बेहद ही खास और यूनिक फीचर (Special And Unique Features) है।

WhatsApp Tips and Tricks : WhatsApp खोले बिना भेज सकते हैं सन्देश

कुछ शॉर्टकट की मदद से​ बिना चैट ओपन किए बिना ही मैसेज का रिप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको इन सिंपल टिप्स को फॉलो करने होंगे।

  • WhatsApp खोले बिना ही मैसेज का रिप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको उस व्यक्ति की चैट को होम स्क्रीन (Home Screen) पर ऐड करना है जिससे आप मैसेज में सबसे ज्यादा बात करते हैं।
  • इसके लिए WhatsApp ओपन करें और व्यक्ति की चैट आइकन (Chat Icon) पर प्रेस करें जिसे आप शॉर्टकट के लिए ऐड करना चाहते हैं।
  • आइकन पर प्रेस करते ही राइट साइड में तीन डॉट्स शो होंगे, उनमें से आपको ऐड चैट शॉर्टकट (Add Chat Shortcut) के आइकन पर क्लिक करना है।
  • ऐड चैट शॉर्टकट  (Add Chat Shortcut) पर क्लिक करने के बाद वह चैट बॉक्स (Chat Box) आपके फोन की होम स्क्रीन (Home Screen) पर ऐड हो जाएगा।
  • जब​ भी उस नंबर से कोई मैसेज आएगा तो आप WhatsApp ओपन किए बिना डायरेक्ट शॉर्टकट से ही मैसेज का रिप्लाई कर सकेंगे।
  • बता दें कि इसी प्रोसेस को रिपीट कर के आप शॉर्टकट को होम बटन से रिमूव भी कर सकते हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here