18 जून से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिए कप्तान विराट कोहली की टीम इंडिया इंग्लैंड के टूर पर मुंबई से रवाना हो चुकी है। इंग्लैंड जाते समय कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी साथ मौजूद थीं। विराट-अनुष्का की इंग्लैंड जाते हुए साथ की फोटो सोशल मीडिया पर खूब तेज़ी से वायरल हो रही है। बता दें कि यूनाइटेड किंगडम (UK) की सरकार ने बीसीसीआई (BCCI) को इंग्लैंड दौरे पर भारतीय क्रिकेटर्स को अपनी पत्नियों को साथ लाने की इजाजत दी थी। और इसलिए विराट के साथ अनुष्का भी इंग्लैंड जा रही है, जिसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस जोड़े के साथ उनकी बेटी वामिका भी नजर आ रही हैं। आपको बता दें कि भारतीय टीम प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से इंग्लैंड रवाना हुयी थी ।

10 दिन तक रहेंगे क्वारंटाइन 

टीम इंडिया लंदन से साउथैंप्टन, बस से 3 घंटे के सफर के बाद पहुंचेगी, वहां टीम पूरे 10 दिनों तक क्वारंटाइन रहेगी। आईसीसी (ICC) से मिली जानकारी के अनुसार पहले के 3 दिन यानी कि 5 जून तक खिलाड़ी की 3 बार कोरोना के लिए जांच भी की जाएगी। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें आइसोलेशन में ही एक्सरसाइज करने को कहा जाएगा।

टीम इंडिया 4 महीनों के लिए गई है इंग्लैंड

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारतीय टीम को 18 जून से 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है। वहीं टीम इंडिया लगभग 4 महीने तक इंग्लैंड में ही रहेगी। इसके बाद इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से उनके ही देश में पूरे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

एक ही होटल में रुकेगी दोनों टीमें

साउथैंप्टन में भारतीय टीम और न्यूजीलैंड टीम को एक ही होटल में ठहराने का प्रबंध किया गया है। जैसा कि हम आपको बता चुके है कि 18 जून से 22 जून के बीच फाइनल मैच होगा। वहीं अगर बारिश के कारण खेल में किसी प्रकार की बाधा होती है तो ऐसी स्थिति में 23 जून का दिन रिजर्व के रूप में रखा गया है। आईसीसी (ICC) चाहता है कि यह मैच पूरे 5 दिन चले।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here