Last Kingdom Season 5

Last Kingdom Season 5 : लास्ट किंगडम सीज़न 5, पांचवीं सीरीज की किस्त के बाद भी ये शो कैसे जारी रह सकता है। नेटफ्लिक्स ने द लास्ट किंगडम को क्यों रद्द किया? स्ट्रीमिंग सेवा ने जुलाई 2020 में पसंदीदा सीरीज को पुनर्जीवित किया लेकिन घोषणा की कि सीज़न 5 नौ महीने बाद पिछली फ़्रैंचाइज़ी किस्त होगी। चूंकि द लास्ट किंगडम का प्रीमियर नहीं हुआ है, और क्योंकि इसमें समायोजित करने के लिए अधिक स्रोत सामग्री है, ये जानकर प्रशंसक नेटफ्लिक्स की पसंद के बारे में उत्सुक हो सकते हैं।

बर्नार्ड कॉर्नवेल की द सैक्सन स्टोरीज़ किताबों पर आधारित, द लास्ट किंगडम इंग्लैंड के आगमन के बारे में एक कहानी में मुख्य चरित्र बेब्बनबर्ग (अलेक्जेंडर ड्रेमन) के योद्धा उहट्रेड का चरितार्थ करता है। सीरीज़ के पहले दो सीज़न 2015 से 2017 तक बीबीसी टू पर प्रसारित हुए, जबकि सीज़न तीन को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया। द लास्ट किंगडम के प्रत्येक सीज़न में दो पुस्तकों की कहानी को शामिल किया गया है, जिसमें पांचवीं किस्त वॉरियर्स ऑफ़ द स्टॉर्म और द फ्लेम बियरर पर केंद्रित है।

Last Kingdom Season 5 : रिलीज़ की तारीख

नेटफ्लिक्स ने औपचारिक रूप से 30 अप्रैल, 2021 को द लास्ट किंगडम को रद्द कर दिया, लेकिन कोई विशेष कारण नहीं बताया। अकेले 2021 में, नेटफ्लिक्स ने कई मूल वेब सीरीज (Last Kingdom Season 5) को रद्द कर दिया है, जैसे कि द डचेस और द इरेगुलर्स जैसे ब्रिटिश शो। अतीत में, समीक्षकों द्वारा प्रशंसित शो जैसे कि Tuca & Bertie और The OA को छोटा कर दिया गया था, संभवतः कम देखने की संख्या के कारण।

द लास्ट किंगडम के रद्द होने से वफादार प्रशंसकों को झटका लगा और कुछ लोगों ने एक स्ट्रिंग निरंतरता के लिए याचिका दायर करने के लिए प्रेरित किया। नेटफ्लिक्स, दर्शकों के बीच इसकी कम लोकप्रियता के कारण द लास्ट किंगडम का रद्द करना आश्चर्यजनक है और साधारण तथ्य यह है कि (Last Kingdom Season 5) कॉर्नवेल की स्रोत सामग्री में 13 पुस्तकें शामिल हैं। द लास्ट किंगडम को सीज़न 6 या सीज़न 7 तक विस्तारित किया जाना चाहिए था। नेटफ्लिक्स का मानना है कि द लास्ट किंगडम सीज़न 5 प्रेमियों के लिए क्लोजर प्रदान करता है, और यह संभावना है कि भविष्य की श्रृंखलाओं के लॉजिस्टिक्स ने स्ट्रीमिंग सेवा के लिए नहीं बनाया।

क्या इसे रद्द कर दिया गया है?

नेटफ्लिक्स का द लास्ट किंगडम को रद्द करना स्वचालित रूप से यह संकेत नहीं देता है कि संपूर्ण उपन्यास कहानी को शामिल नहीं किया जाएगा। इस वेब सीरीज का निष्कर्ष (Last Kingdom Season 5) एक फिल्म रिलीज की संभावनाओं को बल देता है , जो संभवतः कॉर्नवेल के अंतिम तीन उपन्यासों को कवर करेगा: वॉर ऑफ द वुल्फ, स्वॉर्ड ऑफ किंग्स और वॉर लॉर्ड।

निर्माताओं के मास्टर प्लान में एक मुख्य पांचवीं सीरीज सेटअप, 2014 से हंगरी में फिल्माने वाले प्राथमिक कलाकारों के लिए एक ब्रेक और एक ब्लॉकबस्टर नेटफ्लिक्स फिल्म शामिल हो सकती है जो उहट्रेड के रोल को खत्म कर देगी। लास्ट किंगडम सीज़न 5 अंततः शेष स्रोत सामग्री को कवर कर सकता है, हालांकि, यह संरचनात्मक पेसिंग को काफी हद तक बदल देगा, और संभवतः कहानी कहने के मुद्दों को जन्म देगा जो व्यावसायिक प्रशंसकों को परेशान करेगा। सबसे महत्वपूर्ण बात, नेटफ्लिक्स अपने नियमित विज़न के साथ रहेगा और नए उत्पादन के लिए महत्वपूर्ण प्रतिक्रियाओं एवं  स्ट्रीमिंग सर्विसेज को प्रमोट करना चाहेगा, चाहे वह छोटा शो हो या फीचर फिल्म।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here