Latest Crypto News

Latest Crypto News : सेंट्रल बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC) को कम कॉस्ट और अधिक सुरक्षा के साथ तैयार करने में बिटकॉइन एक शक्तिशाली टूल हो सकता है। फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी डेलॉइट (Financial Services Company Deloitte) की एक स्टडी में करेंसी के मौजूदा इकोसिस्टम में बड़ा बदलाव करने की जरूरत बताई गई है।

बहुत से देशों की सरकारें अपनी CBDC लॉन्च करने की संभावना तलाश रही हैं। CBDC से ट्रांजैक्शंस तेजी से होने और कॉस्ट घटने की उम्मीद है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि जल्द CBDC (Central Bank Digital Currency) जारी करने वाली सरकारों को अधिक फायदा हो सकता है क्योंकि इससे उनकी (Latest Crypto News in Hindi) करेंसी का इंटरनेशनल मार्केट में प्रभाव बढ़ने की संभावना है।

Latest Crypto News : CBDC को ब्लॉकचेन नेटवर्क पर बनाया जाता है

स्टेट स्पॉन्सर्ड क्रिप्टोकरेंसी (State Sponsored Cryptocurrencies) शीर्षक वाली रिपोर्ट में बिटकॉइन और सरकार की ओर से जारी की जाने वाली CBDC में कई अंतर बताए गए हैं। इसमें कहा गया है कि CBDC के साथ सरकार को करेंसी जारी करने के लिए किसी लिमिट का (Cryptocurrency Latest News) पालन नहीं करना होगा।

Latest Crypto News

रिपोर्ट में बिटकॉइन को लेकर कुछ मुश्किलों की जानकारी भी दी गई है। इसमें कहा गया है कि बिटकॉइन का इस्तेमाल बढ़ने पर एंटी मनी लॉन्ड्रिंग (anti Money Laundering) और अवैध व्यापार से जुड़े सरकार (Latest Bitcoin News) के नियमों के पालन को पक्का करना होगा। इसके अलावा वैल्यू में उतार-चढ़ाव और इस्तेमाल में मुश्किलों जैसी आशंकाएं भी होंगी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here