Rap Star Raichu

Rap Star Raichu : रायचू (Raiychu) उर्फ़ राहुल सिंह उत्तराखंड स्थित एक भारतीय रैपरगायक हैं जो 2019 में एमटीवी हसल (MTV Hustle) में नजर आए थे। बता दें कि रायचू (Rap Star Raichu) जिनका असली नाम राहुल सिंह है उनका जन्म 6 फरवरी 1996 को चंपावत, उत्तराखंड में हुआ था। उनके पिता श्री निर्मल सिंह एक सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी (Retired Military Personnel) हैंजबकि माता श्रीमती बसंती देवी एक आदर्श गृहिणी हैं।

ADVERTISEMENT

Rap Star Raichu

रायचू के छोटे भाई अरुण सिंह की पढ़ाई अभी चल ही रही है । परिवार उत्तराखंड के चंपावत जिले (Champawat District) का है और अब देहरादून में बस गया है। उन्होंने आर्मी पब्लिक स्कूल, पिथौरागढ़ (Army Public School, Pithoragarh) से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है और देहरादून से बीएससी (ITमें स्नातक किया है।  

Rap Star Raichu : MTV Hustle से मिली फेम 

वह एक पेशेवर रैप कलाकार और एक फिल्म निर्माता है, उन्हें बाइक चलाना और दोस्तों के साथ नये स्थानों की यात्रा करना पसंद है। अपनी शिक्षा की पूर्ण करने के बाद उन्होंने रैप और गायन के अपने जुनून में आगे बढ़ने का निर्णय किया। 2019 में उन्हें एमटीवी हसल में अतिथि कलाकार (MTV Hustle) के रूप में प्रदर्शन करने का मौका मिला।

MTV जैसे बड़े मंच पर परफॉर्म करने के बादउन्हें पूरी दुनिया भर से खासा सपोर्ट मिलना शुरू हुआ और लोग उनके गीतों और रैप संगीत को जमकर पसंद करने लगे। रायचू के मुताबिक एमटीवी की हसल के बादसब कुछ बदल गया। उन्होंने केवल 7 दिनों में 7 से अधिक गाने रिलीज़ किए जो एक स्वतंत्र कलाकार (Freelance Artist) के लिए अब तक का रिकॉर्ड है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here