हरियाणा सरकार ने महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा थीम के तहत समूचे प्रदेश में लॉकडाउन अगले सप्ताह तक के लिए बढ़ा दिया है। आज जारी एक आर्डर के जरिए राज्य सरकार ने इसकी बात की जानकारी दी। राज्य सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने के साथ-साथ पाबंदियों में ढील भी दी हैं। राज्य में लॉकडाउन अब आगामी 28 जून तक पूरी सख्ती के साथ लागू रहेगा। नई दिशा-निर्देशों एवं गाइडलाइन्स के अनुसार राज्य में सभी प्रकार के प्रतिष्ठानों एवं दुकानों को सुबह नौ बजे से रात आठ बजे तक खोलने की इजाज़त होगी। सुबह दस से रात आठ बजे से सभी मॉल-शॉपिंग काम्प्लेक्स खुलेंगे।

रेस्टोरेंट और बार (होटल और मॉल में चल रहे सभी) को सुबह 10 से रात 10 बजे तक खुलने की इजाज़त होगी। हालांकि, साथ में ये निर्देश भी जारी किये गये हैं कि कुल सीटिंग क्षमता के पचास फीसदी से अधिक नहीं होनी चाहिए। और कोरोना गाइडलाइन सहित सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करना होगा। होटल, रेस्टोरेंट और फास्ट फ़ूड शॉप रात के 10 बजे तक होम डिलीवरी कर सकेंगे। सभी तरह के उद्योग, प्रोडक्शन यूनिट्स को चलाने की आज्ञा दे दी गई है। इसी तरह स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स तथा स्टेडियम को खेल से जुड़े कार्यक्रमों के लिए खोलने की अनुमति दे दी गई है। सभी संस्थानों को कोरोना नियमों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here