लोकी का एक नया टीज़र शनिवार को एवेंजर्स: एंडगेम से बचने के बाद, गॉड ऑफ़ मिसचीफ़ के स्थान पर इशारा करते हुए जारी किया गया था। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के प्रशंसकों को याद होगा कि मार्वल के चरित्र को टेसेरैक्ट चुराते हुए देखा गया था और जब भविष्य के एवेंजर्स ने उसका रास्ता पार किया तो वह टोनी स्टार्क के टॉवर से फिसल गया। पिछले टीज़र में, यह पता चला था कि लोकी (टॉम हिडलेस्टन द्वारा अभिनीत) को टाइम वेरिएंस अथॉरिटी के टाइमकीपर्स द्वारा टाइमलाइन बदलने के लिए गिरफ्तार किया गया था। नए टीज़र से अब पता चला है कि लोकी एक रेगिस्तानी स्थान पर लैंड करता है। फिर वह टीवीए सैनिकों से मिलता है और उन्हें अपने रास्ते से हटने की चेतावनी देता है लेकिन उसके चेहरे पर एक कड़ी स्मैक आती है। फिर वह टीवीए मुख्यालय पहुंचता है जहां मोबियस एम मोबियस (ओवेन विल्सन द्वारा अभिनीत) उसका स्वागत करता है। नई क्लिप शो में दोनों के ब्रोमांस को भी दर्शाया गया है।

एवेंजर्स से लोकी का पलायन: एंडगेम ने मार्वल टाइमलाइन के बारे में कई सवाल उठाए हैं। टीवी इनसाइडर के साथ एक साक्षात्कार में, टॉम ने इसे डिकोड करने का प्रयास किया। उन्होंने समझाया, यह लोकी वह है जो पहली एवेंजर्स फिल्म के अंत में न्यूयॉर्क की लड़ाई हार गया था। वह पृथ्वी पर आया, उसके पास टेसरैक्ट था, उसे SHIELD द्वारा पकड़ लिया गया और कैद कर लिया गया और सैमुअल एल जैक्सन के निक फ्यूरी और स्कारलेट जोहानसन की ब्लैक विडो द्वारा बहुत पूछताछ की गई, और वह मैनहट्टन शहर पर हमला करने के लिए एक एलिय सेना को आमंत्रित करता है और एवेंजर्स द्वारा पराजित होता है। उन्होंने कहा कि यह 2012 का लोकी है जो बच गया था जब भविष्य से एवेंजर्स अतीत में पहुंच गए। उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि वास्तव में दिलचस्प बात यह है कि लोकी की तुलना में दर्शकों का लोकी पर बेहतर दृष्टिकोण है। क्योंकि दर्शकों ने द डार्क वर्ल्ड, और रग्नारोक, और इन्फिनिटी वॉर, और एंडगेम की घटनाओं को देखा है, और यह एक है लोकी जिसके पास आत्म-जागरूकता नहीं है। वह आर्क ऑफ़ रिडेम्पशन पर नहीं है, और टीवीए द्वारा पकड़े जाने पर, वह बहुत भ्रमित और अस्थिर प्राणी है। वह अपने कम्फर्ट जोन से बाहर है। लोकी वेब सीरीज 9 जून को  OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ की जाएगी। इस वेब शो के रिव्यूज के लिए हिंदी रिपब्लिक से जुड़े रहें।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here