LPG Price Hike

LPG Price Hike : आज यानी 1 मार्च से एलपीजी (LPG Price Hike News) के ग्राहकों को करारा झटका लगा है। आज एलपीजी सिलेंडर के नए रेट (New Rates Of LPG Cylinder) जारी हो गए हैं और इसके मुताबिक एलपीजी सिलेंडर के रेट में आज से 105 रुपये का इजाफा हुआ है।

ADVERTISEMENT

हालांकि घरेलू गैर उपभोक्ताओं के लिए परेशानी नहीं बढ़ी है, क्योंकि यह इजाफा अभी केवल कॉमर्शियल सिलेंडर (Commercial Cylinder Price Hike) में किया गया है। लेकिन घरेलू उपभोक्ताओं के लिए भी विधानसभा चुनाव के बाद आफत आ सकती है और कहा जा रहा है कि 7 मार्च के बाद घरेलू एलपीजी सिलेंडर (Domestic LPG Cylinder) भी महंगे हो जाएंगे।

LPG Price Hike : कॉमर्शियल सिलेंडर आज से हो गया है महंगा

आज से कॉमर्शियल सिलेंडर (Commercial Cylinder) के दाम में बढोतरी के बाद 19 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर (Commercial Cylinder Price In Delhi) दिल्ली में 1907 रुपये के बजाय 2012 रुपये में मिलेगा। तो वहीं, कोलकाता (Commercial Cylinder Price In Kolkata) में अब 1987 रुपये के बजाय 2095 रुपये में मिलेगा जबकि, मुंबई (Commercial Cylinder Price In Mumbai) में इसकी कीमत अब 1857 से बढ़कर (LPG Price Hike News In Hindi) 1963 रुपये हो गई है।

कच्चे तेल के दाम बढ़ते जा रहे हैं और अब 102 डॉलर प्रति बैरल पार हो गए हैं। इस वजह से ऐसी (Today News In Hindi) आशंका जताई जा रही है कि चुनाव बाद यानी 7 मार्च के (LPG Price Hike) बाद कभी भी घरेलू गैस के दाम बढ़ सकते हैं और एक ही बार में 100 से 200 रुपये से ज्यादा बढ़ाए जा सकते हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here