क्लाउड सेवा कंपनी फास्टली के सीडीएन (कंटेंट डिलीवरी नेटवर्क ) में तकनीकी खामी से मंगलवार को दुनिया की कई नामी वेबसाइट एवं एप्प कुछ समय के लिए ठप हो गए। माना जा रहा है करीब 100 बड़ी वेबसाइट और उनकी सेवाओं पर असर पड़ा है। प्रभावित वेबसाइट को खोलने पर एरर 503 सर्विस नॉट अवेलेबल सन्देश डिस्प्ले हो रहा था। प्रभावितों में न्यूयॉर्क टाइम्स, CNN एवं ब्रिटेन सरकार के मुख्य पेज सहित दर्ज़नों वेबसाइट शामिल हैं। जिनमे कुछ लोकप्रिय वेबसाइट पिनट्रेस्ट, रेडिट और स्पोटीफाय शामिल हैं।

माना जा रहा है कि यह इस साल का सबसे बड़ा इन्टरनेट आउटेज है, क्योंकि इस से पहले एक साथ इतनी नामी गिरामी वेबसाइट कभी क्रैश नहीं हुयी थी। इस ग्लोबल आउटेज के कम से कम 100 वेबसाइट पर असर पड़ने की आशंका जताई गयी है। हालाँकि सैन फ्रांस्सिको से संचालित फास्टली ने अपने नेटवर्क में समस्या की बात को स्वीकार किया और कहा कि यह गड़बड़ी भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से कुछ देर पहले शुरू हुयी। कम्पनी ने लगभग एक घंटे बाद कहा कि समस्या की पहचान कर ली गयी है और इसे दुरुस्त कर दिया गया है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here