Moon Knight

Moon Knight : मार्वल कॉमिक्स से निकलकर एमसीयू (MCU) की परदे तक पहुंची कहानियों का नया किरदार ‘मून नाइट’ एक अमेरिकी फौज (American Army) में काम कर चुका एक युवक है जिसे समझ में नहीं आता कि वह सो रहा है कि जाग रहा है। भारत में संतोषी माता की व्रत कथा में आने वाले सोने और जागने की स्थिति को मार्वल (Marvel Comics) ने अपने कॉमिक्स में भी अपनाया हुआ है।

इस युवक को समझ नहीं आता कि (Marvel Studios’ Moon Knight) वह कब जाग रहा है और कब सो रहा है। और, इसी चक्कर में धीरे धीरे उसे अपनी पहचान कुछ और समझ आने लगती है। ‘मून नाइट’ का अलग अलग भारतीय भाषाओं में भी रिलीज हुआ है।

Moon Knight : मार्वल स्टूडियोज द्वारा निर्मित है मून नाइट

मून नाइट एक नई ग्लोबट्रोटिंग (Moon Knight is a new globetrotting action-adventure series) एक्शन-एडवेंचर सीरीज़ है, जिसमें एक जटिल विजिलेंट (Oscar Isaac) की विशेषता है, जो डिसोसिएटिव आइडेंटिटी डिसऑर्डर (Dissociative Identity Disorder) से पीड़ित है। मिस्र की पौराणिक कथाओं के चंद्रदेव खोंशू से जुड़ती इसकी कहानी में ऑस्कर इसाक मुख्य हीरो की भूमिका में और ईथन हॉक (Ethan Hawke) मुख्य विलेन की भूमिका में दिखाई देंगे।

सीरीज के रिलीज किए गए ट्रेलर में इस सुपरहीरो (Superheroes) की मनोस्थिति पर पूरा ध्यान रखा गया है। ट्रेलर सीरीज की कहानी तो नहीं बताता है लेकिन ये जरूर बताता है कि इस हीरो के पास कुछ ऐसी शक्तियां हैं जिनका नाता चंद्रदेव से है। ट्रेलर के एक दृश्य में इस सुपरहीरो को चंद्रमा के सामने एक इमारत से दूसरी इमारत पर छलांग लगाते भी दिखाया गया है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here