Australian Open 2022

Australian Open 2022 : स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लैम (21st Grand Slam) खिताब के अभियान में मंगलवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कनाडा के डेनिस शापोवालोव (Denis Shapovalov) को हराकर सातवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open 2022) के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। जहां नडाल का सामना इटली के माटेओ बेरेटिनी (Matteo Berrettini) और गेल मोनफिल्स (Gail Monfils) के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। रॉड लेवर एरिना (Rod Laver Arena) में दोपहर की तेज गर्मी में चार घंटे तक चले मुकाबले में नडाल ने कनाडा (Canada) के शापोवालोव को 6-3, 6-4, 4-6, 3-6, 6-3 से हराया।

Australian Open 2022 : कनाडा के शापोवालोव को 6-3, 6-4, 4-6, 3-6, 6-3 से हराया।

आपको बताते चलें कि पहले दो सेटों में लगातार जीत हासिल कर खेल पर अपना दबदबा बना चुके नडाल तीसरे और फिर चौथे सेट में शापोवालोव के सामने साधारण नजर आए। इस दौरान नडाल पेट संबंधी मेडिकल समस्या से जूझते नजर आए। चौथा सेट गंवाने के बाद, नडाल मेडिकल टाइम-आउट (time-out) लेकर कोर्ट से बाहर गए और फिर पांचवें सेट में एक बार अपने चिरपरिचित अंदाज में खेल कर शापोवालोप को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। 20 ग्रैंड स्लैम खिताबों के अपने अनुभव का प्रदर्शन करते हुए, नडाल ने कनाडा के युवा खिलाड़ी को पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ दिया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here