NCW Foundation Day

NCW Foundation Day : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) स्थापना दिवस (NCW Foundation Day) के मौके पर आज एक कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि इस साल की स्थापना दिवस थीम ‘शी द चेंज मेकर (She The Change Maker)’ है। मिली  जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री (Prime Minister Narendra Modi) आज शाम 4.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए 30वें राष्ट्रीय महिला आयोग के स्थापना दिवस (Foundation Day of 30th National Commission for Women) कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम का विषय ‘शी द चेंज मेकर’ है, जिसका उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की उपलब्धियों का को सामने लाना है।

ADVERTISEMENT

NCW Foundation Day : (NCW) स्थापना दिवस के मौके पर आज वर्चुअली संबोधित करेंगे

राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) की स्थापना महिलाओं के लिए संवैधानिक और कानूनी सुरक्षा उपायों की समीक्षा करने, उपचारात्मक विधायी उपायों की सिफारिश करने, शिकायतों के निवारण की सुविधा और सभी नीतियों पर सरकार को सलाह देने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग अधिनियम (National Commission for Women Act), 1990 के तहत जनवरी 1992 में एक वैधानिक निकाय (Statutory Body) के रूप में की गई थी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here