Nisith Pramanik

Nisith Pramanik : प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के नये मंत्रिमंडल में पश्चिम बंगाल के 4 सांसदों शांतनु ठाकुर, जान बॉरला, डॉ. सुभाष सरकार और निशीथ प्रमाणिक को मंत्री पद की जिम्मेदारी मिली है। नव-नियुक्त मंत्रियों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कल पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। बता दें कि इन सब से अलग एक नाम जो बहुत चर्चा में हैं, वह है निशीथ प्रमाणिक का नाम। भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक (Nisith Pramanik) को केंद्रीय राज्यमंत्री का पदभार दिया गया है। गौरतलब है कि आजकल निशीथ चर्चा में अपनी उम्र के कारण हैं। मालूम हो कि निशीथ प्रमाणिक की उम्र मात्र 35 साल है और वह मोदी कैबिनेट के सबसे युवा चेहरे हैं।

आपको बता दें कि निशीथ प्रमाणिक (Nisith Pramanik) वर्तमान में में भाजपा के टिकट पर पश्चिम बंगाल के कूच बिहार से सांसद हैं। हालांकि इससे पहले निशीथ तृणमूल कांग्रेस में थे और साल 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने टीएमसी से इस्तीफ़ा दे दिया था और भाजपा में शामिल हो गए थे। बता दें कि नव-नियुक्त राज्यमंत्री निशीथ प्रमाणिक पूर्व में एक प्राथमिक स्कूल में शिक्षक रह चुके हैं।

Nisith Pramanik उत्तर बंगाल में भाजपा के मुख्य चेहरों में से एक हैं 

बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सांसद होते हुए भी निशीथ प्रमाणिक (Nisith Pramanik) को दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ाया था और वह विधानसभा चुनाव में जीते भी थे। हलांकि, पार्टी नेतृत्व के आदेशानुसार बाद में उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। निशीथ प्रमाणिक का बंगाल के राजवंशी समुदाय पर काफी मजबूत पकड़ है। वह खुद भी राजवंशी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। बता दें कि उत्तर बंगाल में भाजपा के विस्तार के पीछे निशीथ प्रमाणिक का ही महत्वपूर्ण योगदान माना जाता है।

इस बार नए मंत्रिमंडल में रहे बंगाल के दो मंत्रियों की छुट्टी कर दी गई है। बता दें कि बाबुल सुप्रियो इससे पहले राज्य मंत्री थे। श्री सुप्रियो आसनसोल से सांसद हैं। इनके पास भारी उद्योग औऱ सार्वजनिक उपक्रम के राज्य मंत्री का कार्यभार था। वहीं देबश्री चौधरी रायगंज से भाजपा की सांसद हैं। श्रीमती चौधरी के पास महिला कल्याण और बाल कल्याण राज्य मंत्री का दर्जा था। लेकिन PM मोदी के कैबिनेट विस्तार से पहले दोनों सांसदों ने अपना इस्तीफा पार्टी-नेतृत्व को सौंप दिया था।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here