डोमिनिका की एक शीर्ष अदालत ने फरार हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को डॉमिनिका पुलिस हिरासत से जेल भेजने का आर्डर दिया है। आपको बता दें कि फिलहाल चोकसी का अस्पताल में इलाज चलता रहेगा क्योंकि उसकी तबीयत ठीक नही है। भारत में चोकसी के वकील ने इस बात की जानकारी दी। इससे पहले भगोड़ा हीरा कारोबारी चोकसी पुलिस कस्टडी में था। वकील विजय अग्रवाल ने कहा पुलिस हिरासत को अब जेल हिरासत में बदल दिया गया है, लेकिन वह अस्पताल में ही रहेंगे क्योंकि उनकी स्थिति बिगड़ी ठीक नही है। चोकसी की लीगल टीम ने डोमिनिका चाइना मैत्री अस्पताल के चिकित्सकों से प्राप्त मानसिक तनाव और उच्च रक्तचाप का मेडिकल सर्टिफिकेट प्रस्तुत किया था।

आपको बता दें कि चोकसी का इसी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मामला ये है कि चोकसी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, पंजाब नेशनल बैंक से लगभग 13,500 करोड़ रुपये की कर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में भारत में वांछित है। वरीय अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई (CBI) और विदेश मंत्रालय (MEA) ने डोमिनिका उच्च न्यायालय में दो अर्जी पेश की है जिसमे चोकसी को एंटीगुआ और बारबुडा वापस लाने की मांग करने वाले बंदी प्रत्यक्षीकरण मामले में पक्ष बनाए जाने की अपील का उल्लेख है।

 

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here