PAK Vs NZ 1st Test Live Updates

PAK Vs NZ 1st Test Live Updates : पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले टेस्ट के तीसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे। खबरें आ रही हैं कि बाबर आज़म (Babar Azam) को बुखार हो गया है। खेल के दौरान वह ड्रेसिंग रूम में ही टीम की किट में नजर आए।

बाबर की जगह सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने टीम की कप्तानी संभाली. सरफराज ने चार वर्षों के बाद पहली बार टेस्ट टीम में वापसी की है। बाबर की अनुपस्थिति में मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) दिन के खेल की शुरुआत में बतौर सब्स्टिट्यूट मैदान पर उतरे। हालांकि मुकाबले (PAK Vs NZ 1st Test Live Updates) के दौरान उस समय भ्रम की स्थिति पैदा हो गई जब रिजवान मैदान पर फील्ड सेट कर रहे थे और गेंदबाजों के साथ बातचीत कर रहे थे।

PAK Vs NZ 1st Test Live Updates : जानिये क्या कहता है ICC का नियम

यह देखकर दर्शकों को बड़ा आश्चर्य हुआ क्योंकि बाबर (PAK Vs NZ 1st Test) की जगह सरफराज अहमद को टीम की कप्तानी संभालने की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी रिजवान कप्तान का काम करते हुए नजर आ रहे थे। आईसीसी नियम के अनुसार सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी फील्ड पर कप्तानी की जिम्मेदारी नहीं संभाल सकता।

MCC के नियमानुसार, मैच के दौरान सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी कप्तान के रूप में काम नहीं कर सकता है। नियम के अनुसार सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी कप्तान के रूप में काम नहीं करेगा, लेकिन अंपायरों (PAK Vs NZ 1st Test Live Updates) की सहमति से विकेटकीपिंग कर सकता है। हालांकि चीजें अंततः उस समय स्पष्ट हो गईं जब पूर्व कप्तान सरफराज ने पहले सेशन में रिव्यू लेने का फैसला लिया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here