अबू धाबी में चल रहे पाकिस्‍तान सुपर लीग के एक मैच के दौरान शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया। बल्लेबाज़ी के दौरान बॉल वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) के सीधे सिर के उपर जा लगी। गेंद से चोट लगने के तुरंत बाद रसेल बेहोश हो गए। उन्‍हें स्‍ट्रेचर द्वारा मैदान से बाहर ले जाया गया। स्थिति गंभीर होने के कारण बाद में उन्‍हें यूएई (UAE) के एक अस्‍पताल में भी भर्ती कराया गया। PSL अधिकारियों के हवाले से खबर मिली है कि अब रसेल की स्थिति खतरे से बाहर है, हलांकि डॉक्टरों की एक टीम उनपर विशेष निगरानी रख रही है। पीएसएल (PSL) 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन इन दिनों अबू धाबी में कराया जा रहा है। पाकिस्‍तान में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट को पहले बायो-बबल में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने के बाद टालना पड़ा था। आपको बता दें की आंद्रे रसेल (Andre Russell) मौजूदा सीज में क्‍वेटा ग्‍लैडिएटर की तरफ से टूर्नामेंट में खेल रहे हैं।

ADVERTISEMENT

 

रसेल के साथ ये हादसा उस समय हुआ जब वो बल्‍लेबाजी के लिए मैदान में थे। वो PSL की एक टीम इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ मैच में बल्लेबाज़ी कर रहे थे। तभी बॉल उनके हेलमेट पर जा लगी। गेंद लगते  ही वो मैदान पर ही अचेत होकर गिर पड़े। जिसके बाद आनन-फानन में उन्‍हें एम्बुलेंस द्वारा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद नए कंकशन नियम के तहत आंद्रे रसेल की जगह टीम के एक अन्य बल्लेबाज़ नसीम शाह को बल्‍लेबाजी के लिए उतारा गया। कॉलिन मुनरो के तूफानी पारी के कारण रसेल की टीम को मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली। मुनरो ने 36 गेंदों पर 90 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली। जिसके चलते उनकी टीम ने 10 ओवरों में ही मैच को अपने नाम कर लिया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here