Palace on Wheels Train

Palace on Wheels Train : राजस्थान पर्यटन विकास निगम (Rajasthan Tourism Development Corporation) के अध्यक्ष धमेन्द्र राठौड़ (Dharmendra Rathore) ने कहा कि कोरोना महामारी (corona pandemic) के कारण बन्द हुई शाही ट्रेन ‘पैलेस ऑन व्हील्स’ को अब जल्द शुरू (Palace on Wheels Train to Start Soon) किया जाएगा।

ADVERTISEMENT

अध्यक्ष धमेन्द्र राठौड़ ने कहा कि भारतीय रेल (Indian Railways) और राजस्थान पर्यटन विकास निगम (RTDC) द्वारा संचालित यह शाही ट्रेन सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से भरपूर है। ये शाही ट्रेन (Palace on Wheels Train) सैलानियों को लगातार एक सप्ताह तक यात्रा करवाती है।

Palace on Wheels Train : कोरोना के कारण लम्बे समय से बंद है शाही ट्रेन 

निगम अध्यक्ष राठौड़ ने पर्यटन भवन सभागार (Palace on Wheels Train) में उत्तर पश्चिम रेलवे (Northern-Western Railways) के उच्चाधिकारियों एवं राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अधिकारियों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता की। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) चाहते हैं है राजस्थान के पर्यटन (Rajasthan Tourism) को देश-दुनिया में एक अलग पहचान मिले।

प्रदेश में विदेशी एवं घरेलू पर्यटकों (Foreign And Domestic Tourists) को आकर्षित करने एवं स्थानीय लोगों को रोजगाार के अधिकाधिक अवसर उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री ने राज्य बजट में पर्यटन विकास कोष (Rajasthan Tourism Development Corporation) के लिए 1 हजार करोड़ रुपये का बजट रखा गया है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here