पैट कमिंस आईपीएल 2021 के लिए नहीं आएंगे। ये खुलासा UAE में केकेआर के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने किया कि पैट कमिंस ने खुद कहा है कि वह आईपीएल 2021 के शेष मैचों के लिए नहीं आएंगे। आईपीएल 2021 में पैट कमिंस की भागीदारी के बारे में बोले दिनेश कार्तिक कार्तिक ने खुलासा किया कि कमिंस ने खुद कहा था कि वह नहीं आएंगे। आपको बता दें की आईपीएल 2021 के शेष मैचों को UAE में आयोजित किया जाएगा। पिछले महीने, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुष्टि की थी कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के शेष सत्र संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किए जाएंगे। जहां इस खबर ने दुनिया भर के आईपीएल प्रशंसकों के लिए बहुत खुशी दी, वहीं कई लोग अपने पसंदीदा विदेशी सितारों की भागीदारी के बारे में सोचकर हैरान रह गए। ऐसी कई अटकलें लगाई गई हैं कि कई बड़े नाम गायब होंगे। जब आईपीएल 2021 यूएई में फिर से शुरू होगा उससे पहले शुक्रवार को दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस के बारे में चौंकाने वाला खुलासा कर दिया।

ADVERTISEMENT

केकेआर के पूर्व कप्तान ने खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने खुद कहा है कि वह नहीं आएंगे। कार्तिक की टिप्पणी उस टीम के लिए एक बड़े झटके के रूप में आएगी जो आईपीएल पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर थी जब टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा था। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को उनके बोर्ड द्वारा टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी या नहीं, लेकिन कार्तिक ने कहा कि अगर नियमित कप्तान इयोन मोर्गन नहीं आते हैं तो वह केकेआर टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा, लेकिन जब इयोन मोर्गन की बात आती है, तो अभी भी तीन महीने बाकी हैं। अब से सितंबर तक बहुत कुछ बदल सकता है। लेकिन अगर टीम प्रबंधन द्वारा मुझे नेतृत्व करने के लिए कहा गया, तो मैं इसके लिए तैयार रहूंगा।

कई अंतरराष्ट्रीय खिलाडियों विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया के खिलाडियों को, आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद भारत से जल्दी बाहर निकलना पड़ा, क्योंकि COVID -19 ने आईपीएल बायो-बबल को भी अपनी जद में ले लिया था, जिसमें कई खिलाड़ियों और स्टाफ के सदस्य COVID-19 पॉजिटिव निकले थे। कमिंस, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ उन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों और अधिकारियों में शामिल थे, जिन्होंने मालदीव से चार्टर उड़ान से लौटने के बाद इस सप्ताह की शुरुआत में अनिवार्य आइसोलेशन पीरियड पूर्ण किया था। ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा भारत में यात्रा करने वाले नागरिकों पर अस्थायी प्रतिबंध हटाने से पहले उन्होंने मालदीव में लगभग 10 दिन बिताए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here