Pele Dies At 82

Pele Dies At 82 : ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले का 82 साल की उम्र में निधन (Pele Death) हो गया। ब्राजील के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों (Pele Net Worth) में शुमार और तीन बार के विश्व कप विजेता लिजेंड पेले (Football News) के परिवारवालों ने उनके निधन की जानकारी दी। पेले की बेटी केली नेसिमेंटो (Kelly Nascimento) ने अपने Instagram पेज यह जानकारी दी है।

ADVERTISEMENT

Pele Dies At 82 : तीन बार के विश्व कप विजेता थे लिजेंड पेले

बता दें कि ब्राजील (Brazil) के मिनस गेरैस राज्य में जन्मे दिग्गज फुटबॉलर पेले (Pele Net Worth) अभी भी सेलेकाओ के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।आपको बता दें कि पेले ने कुल 95 मैचों में रिकॉर्ड 77 गोल दागे हैं। पेले ने कुल 3 बार फीफा वर्ल्ड कप (Fifa World Cup) जीता जो अभी तक किसी भी फुटबॉलर के लिए एक रिकॉर्ड है।

पेले का का जन्म 23 अक्टूबर, 1940 को ब्राजील के ट्रेस कोराकोएस में हुआ था। एडसन अरांतेस डो नैसिमेंटो (Edson Arantes do Nascimento) पेले के नाम से लोकप्रिय हैं। पेले कोलन कैंसर (colon cancer) से ग्रस्त थे और उनकी कीमोथेरेपी चल रही थी। विश्व के इस महान फुटबॉलर को 29 नवंबर को सांस लेने में हो रही दिक्कतों के बाद एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हालांकि, इसके बाद उन्होंने कीमोथेरेपी (Pele Real Name) को रेस्पांड करना बंद कर दिया। इसके बाद उन्हें पैलिएटिव केयर में शिफ्ट कर दिया गया था। पेले (Pele Dies At 82) को 2021 में अपने कोलन से ट्यूमर (Pele Dies At 82) निकाला गया था और तब से वह कीमोथेरेपी (Chemotherapy) ले रहे थे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here