पश्चिम बंगाल में मुख्य विपक्षी दल भाजपा (BJP) को एक और तगड़ा झटका लगा है। पार्टी के कई नेता बीजेपी छोड़ कर टीएमसी (TMC) में शामिल हो गए। अलीपुरद्वार जिले के पार्टी अध्यक्ष गंगा प्रसाद शर्मा ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ले ली। गंगा प्रसाद शर्मा के पद चिन्हों पर चलते हुए राज्य में भाजपा के सात अन्य नेताओं ने भी तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। इस दौरान बंगाल में सत्तारूढ़ दल के नेता मुकुल राय (Mukul Roy) ने कहा कि यह बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की समाप्ति की शुरुआत है। गौरतलब है कि राय हाल ही में भाजपा को छोड़कर वापस तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। TMC नेता मुकुल राय ने कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के साथ ही भाजपा (BJP) का उदय हुआ था और उसे उत्तर बंगाल में कई सीटों पर जीत मिली थी और अब इसी क्षेत्र से भगवा दल का पतन शुरू होगा। उन्होंने आरोप लगाया, आगे जो होने वाला है, यह केवल उसकी झलक भर है।

राज्य में भाजपा का पतन निकट है। जब मुकुल राय से ये पूछा गया कि भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने उन्हें भाजपा के टिकट पर विधायक चुने जाने पर पार्टी छोड़ने के साथ ही पद छोड़ने की बात कही है, इस पर तत्काल उत्तर देते हुए मुकुल राय ने कहा, उन्हें यह देखना चाहिए कि उनके पिता शिशिर अधिकारी ने क्या किया? राय तृणमूल कांग्रेस की उस मांग का जिक्र कर रहे थे, जिसमें TMC छोड़कर भाजपा में जाने वाले कांठी से सांसद शिशिर अधिकारी को पार्टी अयोग्य ठहराने की मांग कर रही है। वहीं गंगा प्रसाद शर्मा ने आरोप लगाया कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव के टिकट बंटवारे के दौरान अपने जमीनी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को नजरअंदाज किया, जिसका ये परिणाम है कि लोग पार्टी छोड़ रहे हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here