Prashant Rana News

Prashant Rana News : क्रिकेट किस तरह लोगों (Prashant Rana News) की दुनिया बदल सकता है इसका ताजा तरीन मामला ओडिशा में देखने को मिला। जहां प्‍लंबर (Plumber Turned Cricketer) का काम करने वाले एक 24 साल के युवक को रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2021-22) में खेलने का अवसर मिला है।

आपको बता दें कि प्रशांत राणा (Prashant Rana) को ओडिशा की रणजी टीम (Odisha Ranji team) में एक तेज गेंदबाज के रूप में मौका मिला है। वो शानदार स्विंग गेंदबाजी (Great Swing Bowling) में माहिर हैं। यही वजह है कि बिना अंडर-19 और अंडर-23 क्रिकेट (Under-19 and Under-23 cricket) खेले उन्‍हें राज्‍य की सीनियर रणजी टीम (Ranji Trophy 2021-22) में मौका मिल गया।

Prashant Rana News : अच्‍छी जॉब छोड़कर किया प्‍लंबर का काम

प्रशांत 17 फरवरी से ओडिशा के (Prashant Rana News) सौराष्‍ट्र के खिलाफ मैच के दौरान खेलते हुए नजर आएंगे। प्रशांत राणा बीते नौ साल से प्लंबर (Plumber Turned Cricketer) का काम कर रहे हैं। वो अपने दिन की शुरुआत प्लंबर के काम से ही करते हैं। इसके बाद बाकी बचे आधे दिन को क्रिकेट की प्रैक्टिस में बिताते हैं।

साल 2012 में प्रशांत राणा (Prashant Rana News) ने भुवनेश्‍वर की एक निजी कंपनी (A Private Company In Bhubaneswar) में फायर सेफ्टी ऑफिसर (Fire Safety Officer) के रूप में काम करना शुरू कर दिया, जहां उन्‍हें 14 हजार रुपये प्रतिमाह (Ranji Trophy 2021-22) मिलते थे। हालांकि 20 दिन बाद ही उन्‍होंने नौकरी छोड़ दी क्‍योंकि काम के घंटे ऐसे थे कि वो क्रिकेट को समय नहीं दे पा रहे थे। इसके बाद उन्‍होंने कटक में प्‍लंबर के तौर पर काम शुरू किया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here