Rajasthan Schools Reopen News

Rajasthan Schools Reopen News : राजस्थान सरकार (Government of Rajasthan) ने शुक्रवार को कोरोना प्रतिबंधों (Corona Restrictions) में ढील देते हुए नए कोविड दिशा-निर्देश (New Covid Guidelines) जारी किए हैं। जारी दिशा निर्देश में सबसे अहम बात ये है कि छात्र स्कूलों के खुलने का इंतजार कर रहे थे, सरकार (Rajasthan Schools Reopen News) ने  प्रदेश में कक्षा 10-12 के लिए एक फरवरी से और छट्ठी-नौंवी कक्षा के लिए 10 फरवरी से स्कूल खोलने की घोषणा कर दी है। हालांकि नए दिशा-निर्देशों में यह भी कहा गया है कि स्कूल खुलने के बावजूद छात्र-छात्राओं के पास ऑनलाइन शिक्षा (Online Education) का विकल्प भी बना रहेगा। जो छात्र ऑफलाइन क्लास नहीं करना चाहते वो ऑनलाइन माध्यम से क्लास कर सकते हैं।

ADVERTISEMENT

Rajasthan Schools Reopen News : नई गाइडलाइंस जारी, जानिए नए दिशा निर्देश

जारी नए दिशा निर्देश में स्कूलों को खोलने के साथ ही राज्य में बाजार, अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों (Commercial Establishments) को भी अब रात 10 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है। इसके अलावा नई गाइडलाइंस में राज्य सरकार ने निजी संस्थानों (Private Institutions), कारखानों, अन्य कार्यालयों के लिए भी दिशा-निर्देश दिए हैं। इनके तहत अब हर संस्थान अथवा नियोक्ता को अनिवार्य रूप से सरकार (Government of Rajasthan) को जानकारी देनी होगी कि उनके कार्यालय में कार्यरत लोगों को टीके की दोनों खुराक (Both Doses Of The Vaccine) लगी हैं या नहीं। सभी संस्थानों को यह जानकारी 31 जनवरी के बाद आवश्यक रूप से प्रदान करनी होगी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here