Republic Day 2022 Highlights

Republic Day 2022 Highlights : देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कड़कड़ती ठंड भी दिल्ली के राजपथ पर गणतंत्र दिवस (Republic day) परेड देखने आने वाले लोगों के हौसले को परास्त नही कर सकी। आपको बता दें कि राजपथ पर सुबह साढ़े पांच बजे से ही लोगों का आना शुरू हो गया, जबकि कड़कड़ती ठंड की वजह से परेड तकरीबन सुबह 10.30 बजे से शुरू हुई। हालांकि, इस साल भीड़ कम थी क्योंकि देश में कोरोना (corona) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Variant Omicron) के कारण कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। इस साल भी भारत गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022 Highlights ) को हल्के ढंग से मना रहा है।

ADVERTISEMENT

Republic Day 2022 Highlights : कड़कड़ती ठंड भी लोगों के हौसले को पस्त करने में नाकाम

देश के 73वें गणतंत्र दिवस (73rd Republic Day) के अवसर पर बुधवार को राजपथ पर अद्भुत नजारा देखने को मिला, जहां एक ओर भारत की अनेकता में एकता और समरसता (Unity and harmony in diversity) वाली संस्कृति की झलकियों को प्रदर्शित किया गया तो वहीं दूसरी तरफ विश्व में उभरती ताकत और बदलती रुपरेखा को भी परेड में मार्चिंग दस्तों के जरिए दिखाया गया।

गणतंत्र दिवस के इस अवसर पर आयोजित परेड में बेहद कड़ी सुरक्षा में मात्र 5,000 लोग शामिल हुए और टीकों की दोनों खुराक लेने के अलावा सभी ने दोहरे मास्क पहन रखे थे। समारोह स्थल के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों (security forces) की चौकस निगाह थी। कुर्सियों को सामाजिक दूरी (social distance) का पालन करते हुए लगाया गया था।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here