Rotterdam Tennis Tournament

Rotterdam Tennis Tournament : शीर्ष वरीय स्टेफानोस सितसिपास (Top Seed Stefanos Tsitsipas) ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चेक गणराज्य के क्वालीफायर जिरी लेहेका (Czech Republic Qualifier Jiri Leheka) को तीन सेट में हराकर रोटरडम हार्ड कोर्ट इंडोर टेनिस टूर्नामेंट (Rotterdam Hard Court Indoor Tennis Tournament) के फाइनल में जगह बनाई।

ADVERTISEMENT

https://twitter.com/atptour/status/1492613446847938560?s=20&t=gP7-A2FOE1fSWCNNA2J6cw

पिछले साल जून में फ्रेंच ओपन (French Open) के बाद सितसिपास पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। सितसिपास ने पहला सेट गंवाने के बाद लेहेका को 4-6, 6-4, 6-2 से हराया। फाइनल में सितसिपास का सामना तीसरे फेलिक्स आगर एलियासिम (Felix Agar Eliassim) से होगा जिन्होंने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए गत चैंपियन आंद्रे रूबलेव (Champion Andrei Rublev) को हराया। पहला एटीपी खिताब (ATP Title) जीतने के लिए चुनौती पेश कर रहे आगर एलियासिम ने 6-7 (5), 6-4, 6-2 से जीत दर्ज की जो रूबलेव के खिलाफ उनकी पहली जीत है।

Rotterdam Tennis Tournament : सितसिपास ने रोटरडम टूर्नामेंट के फाइनल में बनाई जगह

सितसिपास को 137वें नंबर के खिलाड़ी लेहेका को हराने के लिए लगभग दो घंटे तक जूझना पड़ा। लेहेका ने इससे पहले डेनिस शापोवालोव (Denis Shapovalov) को हराकर उलटफेर किया था। बीस साल के लेहेका 1995 के बाद रोटरडम टूर्नामेंट (Rotterdam Tennis Tournament) के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले सबसे कम रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं। सितसिपास को 137वें नंबर के खिलाड़ी लेहेका (137th Ranked Player Leheka) को हराने के लिए लगभग दो घंटे तक जूझना पड़ा। लेहेका ने इससे पहले डेनिस शापोवालोव को हराकर उलटफेर किया था।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here