RRB NTPC Exam Result 2022

RRB NTPC Exam Result 2022 : आरआरबी एनटीपीसी (NTPC) परीक्षा के परिणाम को लेकर चल रहे छात्रों के आंदोलन के बीच बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री (Former Deputy Chief Minister of Bihar) और राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) ने गुरुवार को बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि छात्रों की मांग पर सहमति बन गई है और अब ग्रुप डी की दो की जगह एक परीक्षा ली जाएगी।

भाजपा नेता सुशील मोदी (Sushil Modi) ने बताया कि दिल्ली में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav) से उनकी लंबी बातचीत हुई है और उन्होंने बताया कि छात्रों की दोनों प्रमुख मांगों पर सहमति बन गई है। रेलवे अब ग्रुप डी (Group D) की दो की जगह एक परीक्षा लेगा और एनटीपीसी के परिणाम एक उम्मीदवार-यूनिक रिजल्ट (A Candidate-unique Result) फॉर्मूला लागू होगा।

RRB NTPC Exam Result 2022 : वन कैंडिडेट-वन रिजल्ट के सिद्धांत पर फैसला होना चाहिए

इससे पहले सुशील मोदी ने रेल मंत्री से आग्रह किया कि एनटीपीसी (RRB NTPC Exam Result 2022) के मामले में वन कैंडिडेट-वन रिजल्ट (One Candidate-One Result) के सिद्धांत पर फैसला किया जाना चाहिए। उन्होंने राज्य के पुलिस-प्रशासन से यह भी अपील की है कि छात्रों और शिक्षकों पर कोई दमनात्मक कार्रवाई न की जाए। उन्होंने कहा कि समय रहते रेलवे बोर्ड (RRB NTPC Exam Result 2022) ने छात्रों के भ्रम को दूर किया होता तो बिहार में ऐसी अप्रिय स्थिति नहीं पैदा होती। छात्र कोई अपराधी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि गलतफहमी के कारण छात्र सड़कों पर उतर गए।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here