Russia-Ukraine Crisis

Russia-Ukraine Crisis : बड़ी खबर ये है कि रूस, यूक्रेन पर कभी भी हमला कर सकता है। इस आशंका को देखते हुए अमेरिका ने जहां अपने नागरिकों को 24 से 48 घंटे के भीतर यूक्रेन (Russia Can Attack Ukraine At Any Time) छोड़ने की चेतावनी दी है, वहीं ब्रिटेन (Britain) ने भी अपने नागरिकों को यूक्रेन छोड़ने की बात कही है। यूक्रेन और रूस के बीच अब विवाद बहुत ज्यादा बढ़ गया है और इसे लेकर पश्चिमी देशों (Western Countries) की तनातनी जारी है।

ADVERTISEMENT

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden), जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ (German Chancellor Olaf Scholz) और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (President Emmanuel Macron) सहित पश्चिमी नेताओं ने रूस को चेतावनी दी है कि अगह वह यूक्रेन पर आक्रमण करता है तो उस पर कड़े प्रतिबंध लगाए जाएंगे। वहीं इस बीच एएफपी (AFP) ने जानकारी दी है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) रूसी राष्ट्रपति से फोन पर आज बात करेंगे।

Russia-Ukraine Crisis : Beijing Olympics के दौरान यूक्रेन पर हमले की योजना 

AFP ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से कहा है कि हमें खुफिया जानकारी मिली है कि रूस ने जिस तरह से अपनी सेना को तैयार किया है उससे लगता है कि वह बहुत जल्द यूक्रेन (Russia-Ukraine Crisis) पर हमला कर सकता है। व्हाइट हाउस (The White House) से मिली जानकारी के मुताबिक हो सकता है कि रूस बीजिंग ओलंपिक (Beijing Olympics) के अंत से पहले, 20 फरवरी तक यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई और आक्रमण कर देगा।

मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका ने कहा है कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन (Russian President Putin) के दिमाग का कोई ठीक नहीं है, हम उनके फैसले, मंशा पर अटकलें नहीं लगा सकते हम किसी भी तरह से तैयार हैं। अमेरिका के विदेशमंत्री एंटनी ब्लिंकन (US Secretary of State Antony Blinken) ने शुक्रवार को कहा, बीजिंग ओलंपिक (Beijing Olympics) के दौरान रूस यूक्रेन पर आक्रमण बोल सकता है। इस लिए अमेरिकी नागरिक (American Citizen) 24 से 48 घंटे के भीतर यूक्रेन छोड़ दें।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here