Schools Reopen News

Schools Reopen News : कोरोना (Corona Virus) की रफ्तार में कमी आने के साथ ही राज्यों में अब पाबंदियों को कम करने के साथ ही स्कूलों को खोलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कई राज्यों में (Schools Reopen News) जहां स्कूल-कॉलेज (Schools, Colleges) खुल गए हैं तो वहीं गुजरात शिक्षा विभाग (Gujarat Education Department) ने भी अब फैसला लिया है।

यहां 21 फरवरी से सभी स्कूल, कॉलेजों और शैक्षणिक संस्थानों में पूरी क्षमता के (Schools, Colleges And Educational Institutions Will Open With Full Capacity) साथ खुल जाएंगे और अब स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं (Offline Classes) भी पहले की तरह चलेंगी। वहीं गोवा सरकार (Goa Government) ने भी सोमवार 21 फरवरी से अपने राज्य के सभी स्कूलों-कॉलेजों को खोलने का फैसला सुनाया है।

Schools Reopen News : धीर-धीरे सभी राज्यों में  खुल रहे हैं स्कूल

स्कूलों में कोरोना नियमों का पालन (It Will Be Necessary To Follow Corona Rules In Schools) आवश्यक होगा और स्कूल आने के लिए छात्रों को माता-पिता (Students Have To Take Parental Permission) की अनुमति लेनी होगी। बता दें कि कोरोना की वजह से बच्चों की पढ़ाई सबसे ज्यादा बाधित रही है गुजरात (Gujrat Latest News In Hindi) में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण स्कूलों और कॉलेजों को (Schools Were Closed Due To Increasing Cases Of Corona) आठ जनवरी को बंद कर दिया गया था।

हालांकि कक्षा 10 से 12 तक के छात्रों के लिए स्कूल बंद नहीं थे। अब गुजरात (Gujrat Schools Reopen News) के सभी छात्र स्कूलों और कॉलेजों में 21 फरवरी को सख्त कोविड -19 प्रतिबंधों (Strict Covid-19 Restrictions) और एसओपी का पालन (compliance of SOP) करते हुए सभी शिक्षण संस्थानों (Educational Institutions) को फिर से खोल दिया है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here