टेनिस दिग्गज सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने फैसला किया है कि वो इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में हिस्सा नहीं लेंगी (Serena Williams withdraws from Tokyo Olympics)। आपको बता दें कि इस से पहले उनके साथी टेनिस दिग्गज राफेल नडाल ने भी अपना नाम वापस ले लिया था। 39 वर्षीय इस अमेरिकी दिग्गज ने इस बात की जानकारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस द्वारा दी। सेरेना विलियम्स टेनिस के इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे सफल ओलंपियन गोल्ड मेडेलिस्ट हैं। जिसमें सेरेना ने अपनी बहन वीनस विलियम्स के साथ एकल में एक और युगल में तीन गोल्ड मेडल जीते हैं।

ADVERTISEMENT

सेरेना ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए उन्होंने यह फैसला लिया है। दरअसल टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को कठोर नियमों को पालना होगा। इसी को देखते हुए सेरेना विलियम्स ने यह फैसला लिया है। उन्हें कड़े नियम और सुरक्षा मानकों के बीच तीन साल की बेटी ओलंपिया के साथ टोक्यो जाने में कठिनाई होती। Serena Williams ने अमेरिका के लिए ओलंपिक खेलों (Olympic Games) में चार स्वर्ण पदक जीते हैं, जिसमें 2012 लंदन ओलंपिक (London Olympics) में सिंगल और डबल्स दोनों वर्ग का गोल्ड मेडल शामिल हैं। वह 2000 में सिडनी (Sydney Olympics) और 2008 में बीजिंग ओलंपिक (Beijing Olympics) में डबल्स में गोल्ड जीत चुकी हैं, उन्होंने डबल्स के सभी गोल्ड अपनी बड़ी बहन वीनस विलियम्स (Venus Williams) के साथ जीते हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here