Cricket

Cricket : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी-20 मुकाबले में चार विकेट चटकाने वाले बांग्‍लादेश के स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप के इतिहास में एक नया कीर्तिमान स्‍थापित कर दिया है। शाकिब इस प्रारूप में 100 विकेट लेने वाले पहले ऑल्‍राउंडर बन गए हैं। शाकिब टी20 अंतरराष्‍ट्रीय में 100 विकेट निकालने के साथ-साथ एक हजार रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं। हालांकि, सिर्फ 100 विकेट लेने की बात की जाए तो इस मामले में श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) सबसे आगे हैं। मलिंगा के नाम इस वक्‍त टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 107 विकेट हैं।

Cricket : शाकिब टी-20 में 100 विकेट लेने और 1000 से अधिक स्कोर करने वाले पहले ऑलराउंडर बने

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के नाम अब टी-20 क्रिकेट में कुल 102 विकेट हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की बल्‍लेबाजी के दौरान बल्‍लेबाज एश्‍ले टर्नर का विकेट चटकाने के साथ ही शाकिब ने 100 विकेट पूरे कर लिए थे। इस टी20 मैच की बात की जाए तो शाकिब ने चार विकेट अपने नाम कर ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजी क्रम को ध्‍वस्‍त कर दिया। कंगारू टीम टी-20 क्रिेकेट के अपने इतिहास में सबसे न्यूनतम स्‍कोर 62 रन पर ऑलआउट हो गई। बांग्‍लादेश की टीम ने इससे पहले निर्धारित 20 ओवरों में केवल 122 रन बनाए थे। इतने छोटे लक्ष्‍य का बचाव करते हुए बांग्‍लादेश (Bangladesh) ने 60 रन से ये मैच जीत लिया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here