ग्रेनेडा में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच आयोजित टी-20 सीरीज में मंगलवार को एक बार फिर दोनों टीमों में कड़ी टक्कर देखने को मिली। साउथ अफ्रीका के दिए 168 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम मात्र 1 रन से मैच हार गई। अंतिम ओवर फेंकने आए साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा ने वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज़ को अंतिम रन नही जुटाने दिया, अगर विंडीज टीम एक रन और बना लेती तो फिर मैच का नतीजा सुपर ओवर से तय होता।

ग्रेनाडा के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान वेस्टइंडीज टीम को सलामी बल्लेबाज़ इविन लुईस (27) और लिंडल सिमंस (22) की जोड़ी ने मजबूत शुरुआत दिलाई थी। दोनों बल्लेबाजों ने ओपनिंग पार्टनरशिप  में टीम लिए 55 रन जोड़ लिए थे। लेकिन अगले ही ओवर में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने 2 रन के भीतर दोनों बल्लेबाजों को वापस पवेलियन भेज दिया। आपको बता दें कि विंडीज की टीम ने इस मैच में अनुभवी बल्लेबाज क्रिस गेल को आराम दिया था।

अंतिम ओवर फेंकने आए कगिसो रबाडा ने पासा पलटा

इससे पहले विंडीज के कप्तान पोलार्ड ने टॉस जीतकर मेहमान साउथ अफ्रीका को पहले बैटिंग का न्योता दिया। शानदार फॉर्म में चल रहे दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने 51 गेंदों की पारी में शानदार 72 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के भी जमाए। क्विंटन डि कॉक के अलावा हेनरीक्स (17) और एडिन मार्करम (23) ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। डेविड मिलर (2) और टेंबा बवूमा (1) एक बार फिर असफल रहे लेकिन रासी वैन डेन ड्यूसन ने 24 बॉल में 32 रन की इनिंग खेलकर अपनी टीम के स्कोर को 167 के स्कोर तक पहुंचाया।

विंडीज की ओर से ओब्ड मैक्कॉय ने 22 रन देकर 4 विकेट चटकाये, जबकि अनुभवी ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। मैच के अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज टीम को 15 रन की जरूरत थी, कप्तान टेंबा बवूमा ने कगिसो रबाडा को अटैक पर लगा दिया। शुरूआती 4 गेंदों में रबाडा ने एक वाइड और एक चौका देकर टोटल 7 रन लुटा दिए थे। अंतिम दो गेंदों पर वेस्टइंडीज को 8 रन की दरकार थी। लेकिन ओवर की 5वीं गेंद रबाडा की तेज़ यॉर्कर को फैबियन एलन भांप नहीं पाए और यह गेंद खाली निकल गई। मैच की अंतिम गेंद पर फैबियन एलन ने जोरदार छक्का तो लगाया लेकिन उनकी टीम 1 रन से यह मैच हार गई।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here