bombing near the Israeli Embassy HINDI REPUBLIC

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell) ने गुरुवार को लद्दाख के चार छात्रों को, 29 जनवरी को दिल्ली में इजरायली दूतावास के समीप हुए विस्फोट की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक, इन चारों को लद्दाख के कारगिल इलाके से ट्रांजिट रिमांड (Transit Remand) पर दिल्ली लाया गया था और कई घंटे की लम्बी पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।  आपको बता दें कि, इसी वर्ष 29 जनवरी को डॉ एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर इजराइली दूतावास (Israel Embassy) के पास एक कम तीव्रता वाला बम विस्फोट (a low-intensity bombing) हुआ था, जो विजय चौक से 2 किमी से भी कम दूरी पर था, जहां बीटिंग रिट्रीट समारोह (Beating Retreat Ceremony) चल रहा था।

धमाके के बाद सुरक्षा एजेंसियों (Security Agencies) में हड़कंप मच गया था। बीटिंग रिट्रीट समारोह में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इनके अलावा अनेक गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए थे। स्पेशल सेल ने विस्फोट के बाद मामला दर्ज किया था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने इस साल 2 फरवरी को इस मामले को अपने हाथ में लिया था। National Investigation Agency ने 15 जून को बम विस्फोट में शामिल दो संदिग्धों के बारे में किसी भी जानकारी के लिए 10-10 लाख रुपये के इनाम देने की घोषणा की थी। एजेंसी ने दूतावास के बाहर कैद सीसीटीवी वीडियो फुटेज में देखे गए कथित संदिग्धों की तस्वीरें और वीडियो भी जारी किए थे। इस विस्फोट से तीन खड़ी कारों के शीशे चकनाचूर हो गए थे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here