Sri Lanka vs India 1st ODI

Sri Lanka vs India 1st ODI : भारत और श्रीलंका के बीच 18 जुलाई को कोलंबो (R.Premadasa Stadium, Colombo) में तीन एक-दिवसीय मैचों की श्रृंखला का पहला मैच खेला गया। इस मैच में शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 3 मुकाबलों की इस श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है। बता दें कि इस श्रृंखला के शेष मैच भी 20 और 23 जुलाई को इसी मैदान पर खेले जाएंगे।

ADVERTISEMENT

 इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए। टीम को सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो और मिनोद भानुका ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट अपने नाम किया। इनके अलावा हार्दिक पंड्या-कुणाल पंड्या को 1-1 विकेट हाथ लगा।

Sri Lanka vs India 1st ODI : बाकी मैच 20 और 23 जुलाई को खेले जाएंगे  

इसके जवाब में भारत को सलामी जोड़ी के रूप में पृथ्वी शॉ और कप्तान शिखर धवन ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए मात्र 5.3 ओवरों में 58 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद अपना डेब्यू मैच खेल रहे ईशान किशन ने मोर्चा सँभालते हुए 42 बॉल में 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 59 रन बनाए। ईशान के आउट होने के बाद धवन ने मनीष पांडे (26) के साथ तीसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़कर भारत की जीत को सुनिश्चित कर दिया। धवन ने 95 गेंदों में 7 बाउंड्री की मदद से नाबाद रहते हुए 86 रन बनाए। मेजबान श्रीलंका की ओर से गेंदबाज़ धनजंय डी सिल्वा ने 2 विकेट लिए, जबकि लक्षण संदाकन ने 1 बल्लेबाज़ को आउट किया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here