स्टार स्पिनर राशिद खान ने अफगानिस्तान के राष्ट्रीय टी-20 टीम का कप्तान बनने से मना कर​ दिया है क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसे में एक खिलाड़ी के रूप में उनका प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है, जिसे वह टीम के लिये कप्तान बनने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण मानते हैं। अफगानिस्तान ने पिछले सप्ताह अपने कप्तानों में बदलाव करने की घोषणा की। अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हमशमातुल्लाह शाहिदी को टेस्ट एवं वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया। अफगानिस्तान ने हालांकि अभी तक अपना टी-20 कप्तान घोषित नहीं किया है, ना ही किसी तरह की कोई चर्चा की है। राशिद ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से कहा कि उनका स्पष्ट नजरिया है। वो एक खिलाड़ी के रूप में बेहतर प्रदर्शन करता हैं। वो एक उप-कप्तान की भूमिका में ठीक हैं और जब भी जरूरत पड़ती है टीम को, वो अपने कप्तान की भरसक मदद करते हैं। यह उनके लिये बेहतर होगा कि वो इस पद से दूर रहे।

ADVERTISEMENT

राशिद ने कहा, मैं एक खिलाड़ी के रूप में टीम के लिये अपना बेस्ट प्रदर्शन करना चाहता हूं और कप्तान के बजाय एक खिलाड़ी के रूप में मेरा प्रदर्शन अपनी टीम के लिये कहीं अधिक मायने रखता है। अब जबकि टी-20 विश्व कप प्रतियोगिता में कुछ ही महीने बचे हैं तब राशिद ने कहा कि बेहतर यही होगा कि वह उस पर ध्यान केंद्रित करे जिसमें वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे सकते हैं। उन्होंने कहा, इसके अलावा एक कप्तान के तौर पर खुद को ढालने में समय भी लगता है और अभी विश्व कप सबसे महत्वपूर्ण है जो कि कुछ महीनों बाद होना है। राशिद ने कहा, मुझे लगता है कि इससे मेरा प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है जो कि टीम के लिये अहम है। इसलिए मैं एक खिलाड़ी के रूप में खुश हूं तथा बोर्ड और चयन समिति का जो भी फैसला होगा उसमे पूरा साथ दूंगा।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here