इन दिनों साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम जिम्बावे दौरे पर है। जहाँ पर टीम ने दुसरे एकदिवसीय मैच में भी मेज़बान को करारी शिकस्त दी है। इस जीत की नायिका रही हैं दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एंड्री स्टेन जो अपने धुआंधार बल्लेबाजी के लिए आजकल चर्चा में बनी हुयी हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट में स्टेन का हमेशा से योगदान रहा है, चाहे वो पुरुषों की टीम के घातक तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन हों या महिला क्रिकेट टीम की एंड्री स्टेन।

बुलावायो में खेले गये दुसरे वनडे मैच में भी स्टेन ने शानदार बैटिंग की। उन्होंने अंत तक बल्लेबाजी की और 142 गेंदों में शानदार 135 रन बनाकर नाबाद लौटीं, इस पारी में स्टेन ने 11 चौके लगाए। स्टेन के इस पारी की बदौलत साउथ अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 297 रन बनाए। निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बावे की टीम 50 ओवर में सात विकेट खोकर मात्र 207 रन ही बना सकी। इस तरह साउथ अफ्रीकी टीम ने 90 रनों से शानदार जीत दर्ज की।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम पर विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here