पाकिस्तान के सिंध प्रांत की सरकार ने पंजाब प्रांत की सरकार से प्रेरणा लेते हुए एक अजीबोग़रीब एलन किया है कि प्रांतीय सरकार कोविड-19 टीका लगवाने से इनकार करने वाले लोगों के मोबाइल सिम कार्ड बिना किसी पूर्व सूचना के बंद करेगी। पाकिस्तान की जियो टीवी के एक समाचार के मुताबिक सिंध प्रान्त के सूचना मंत्री सैयद नासिर हुसैन शाह ने स्थानीय राजधानी में एक टीकाकरण केन्द्र के उद्घाटन करने के दौरान इस निर्णय की घोषणा की। उन्होंने कहा कि टीका नही लगवाने वाले लोगों के मोबाइल सिम कार्ड ब्लॉक किये जाएंगे। हल में ही पाकिस्तान की प्रांतीय पंजाब सरकार द्वारा भी ऐसा ही कदम उठाए जाने के कुछ दिन बाद यह फैसला लिया गया है।

इस बीच, पाकिस्तान में मंगलवार को 15 फरवरी के बाद पहली बार एक दिन में 1,000 से कम कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए। जांच के दौरान कुल 838 लोग संक्रमित पाए गए, जिसके बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 943,027 हो गई है। आपको बता दें कि पाकिस्तान में संक्रमण की दर 2.39 प्रतिशत है तथा एक दिन में 59 मरीजों की मौत के बाद देश में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 21,782 हो गई है। मिले समाचार के मुताबिक बीते 24 घंटे में कुल 1,576 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 880,316 हो गई है। वहीँ इलाजरत रोगियों की संख्या 40,929 है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here