भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है। टीम इंडिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC) और इसके बाद होस्ट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलेगी। पुरुष टीम के साथ महिला टीम भी आयी है जो इंग्लैंड दौरे पर तीन एक दिवसीय और इतने ही T-20 के अलावा एक टेस्ट मैच खेलेगी। सीरीज की शुरुआत 16 जून से ब्रिस्टल में होगी। दोनों टीमें एअरपोर्ट से साउथम्पटन के लिए रवाना हुयी जहां वे अपना अनिवार्य आइसोलेशन पीरियड (क्वारंटाइन) पूरा करेंगी। शीर्ष क्रम बल्लेबाज लोकेश राहुल ने लंदन में पहुंचने की पुष्टि करते हुए चार्टर्ड फ्लाइट की फोटो के साथ ट्वीट किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल के बाद और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को अपनी तैयारियों के लिए काफी समय मिलेगा। टीम अगस्त-सितंबर में आगामी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी के लिए कुछ मैच खेलेगी। लेकिन WTC फाइनल  के बाद टीम इंडिया को डेढ़ महीने का ब्रेक मिलेगा, तब तक इंग्लैंड में लॉकडाउन हटा लिया जाएगा।

https://www.instagram.com/p/CPpl9jNAIqj/?utm_source=ig_web_copy_link

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड रवाना से होने से पूर्व कहा, उन्हें लगता है कि जब हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खत्म कर लेंगे तो ये टीम इंडिया को खुद को रिफ्रेश करने का एक शानदार अवसर होगा। भारतीय कप्तान ने कहा मुझे लगता है कि ये ब्रेक बिल्कुल ठीक है। ये हमें एक टीम के रूप में फिर से संगठित होने और माहौल में ढ़लने का समय देगा और हमारी मदद करेगा क्योंकि एक लंबी सीरीज में उतरने से पहले इस तरह का माहौल बहुत महत्वपूर्ण है। हम जानते हैं कि इंग्लैंड में पांच टेस्ट खेलना बहुत ही चुनौतीपूर्ण भरा हो सकता है, इसलिए हम चाहते हैं कि उस सीरीज से पहले उन पांच मैचों के लिए टीम इंडिया को अधिक से अधिक समय मिले। साउथम्पटन पहुंचने के बाद क्वारंटाइन से गुजरने वाले भारतीय खिलाड़ियों के इंग्लैंड में बेहतर समय बिताने की संभावना है। इंग्लैंड में लॉकडाउन आगामी 21 जून को खत्म होने वाली है। हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के नियम बने रहेंगे, लेकिन 22 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी (WTC) फाइनल समाप्त होने से ठीक एक दिन पहले सामाजिक दूरी की सभी कानूनी सीमाएं हटा दी जाएंगी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here