बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता-प्रतिपक्ष एवं राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने बुधवार को कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) लगवा लिया। दोनों भाइयों ने पटना स्थित मेदांता अस्पताल में रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-V (Sputnik V) की डोज ली है। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। तेज प्रताप यादव ने ट्वीट किया, पटना स्थित मेदांता अस्पताल में अपने भाई तेजस्वी के साथ कोरोना रोधी टीका लगवाया। तेज प्रताप ने कहा, आप सब भी टीका लगवाएं और खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखें। आपको बता दें कि दोनों नेताओं ने देश में टीकाकरण अभियान शुरू होने के करीब पांच महीने बाद टीका लिया है।

उधर, तेजस्वी यादव ने बीते हफ्ते कहा था कि जब 70 फीसदी से ज्यादा लोग जब कोरोना वैक्सीन लगवा लेंगे, तभी वो इसकी खुराक लेंगे। देश में फिलहाल तीन तरह की वैक्सीन दी जा रही है बिहार में टीकाकरण की सुस्त गति और टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) में हो रही लापरवाही को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव अक्सर नीतीश सरकार पर तंज कसते नजर आते हैं। देश में फ़िलहाल फिलहाल तीन तरह की वैक्सीन उपलब्ध है,इनमें स्वदेशी कोवैक्सीन है, जो भारत बायोटेक (Bharat Biotech) ने तैयार की है। वहीं, कोविशील्ड (Covishield)का उत्पादन भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) कर रहा है। इसके अलावा भारत ने रूसी स्पूतनिक वी (Sputnik V) को भी इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here