बिहार की सियासत में अब बयानबाजी ‘फंगस’ और ‘चाइनीज वायरस’  जैसे शब्दों तक पहुंच गई है। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने नीतीश सरकार को ‘फंगस’ करार दिया। वहीं सरकार में शामिल भाजपा ने भी RJD नेता तेजस्वी यादव पर पलटवार करने में जरा भी देर नहीं की। भाजपा ने तेजस्वी को ‘चाइनीज वायरस’ कह डाला। राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा, नीतीश सरकार नवंबर माह में चुनाव आयोग द्वारा बिहार पर थोपा गया एक ‘फंगस’ है। जनता का फैसला बदल चुनाव आयोग को अपना फैसला सुनाना, बिहार और बिहारवासियों को काफी महंगा पड़ रहा है। अधिकारियों के रूप में चुनाव आयोग में घुसपैठ कर सिस्टम में बैठे भाजपाई लोगों को उसका ईनाम भी मिला। इधर, सत्ता में शामिल भाजपा ने तेजस्वी के इस बयान को आड़े हाथ लिया। भाजपा पिछड़ा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने हमला करते हुए कहा, तेजस्वी यादव पर हैरत होती है। वे ट्वीट करके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को फंगस बता रहे हैं। तेजस्वी खुद क्या हैं? क्या चाईनीज वायरस हैं?

निखिल ने कहा कि कोविड महामारी के इस चुनौतीपूर्ण दौर में तेजस्वी का व्यवहार चाईनीज वायरस की तरह है और वे कोविड महामारी के दौरान भी प्रोपोगंडा फैला रहे हैं, लेकिन कोई जिम्मेदारी लेना नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बतौर नेता विपक्ष उनको सामूहिक जिम्मेदारी का एहसास नहीं हो रहा है बल्कि अति- आलोचनात्मकता के शिकार हो गए हैं। जिस तरह की भद्दी और अपमानजनक बयानबाजी कर रहे हैं। निखिल ने नसीहत देते हुए कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार ने मिलकर अच्छा काम किया है और आगे भी करती रहेगी, जिसे सिर्फ विरोधी भाव से देखना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा, तेजस्वी यादव आदतन राजनीतिक बयानबाजी कर सकते हैं, लेकिन अभी कुछ दिनों से वे सिर्फ राजनीतिक बकवास करने के अभ्यस्त होते जा रहे हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here