Tennis in Olympics 2020

Tennis in Olympics 2020 : जापान (Japan) की राजधानी टोक्यो में जारी ओलंपिक खेलों (Olympic Games) के वुमेंस सिंगल्स टेनिस टूर्नामेंट (Women’s Singles Tennis Tournament) का फाइनल जीतकर स्विटरजलैंड (Switzerland) की बेलिंडा बेंकिक (Belinda Bencic) ने इतिहास रचा है। बेलिंडा बेंकिक ने गोल्ड मेडल (Gold Medal) अपने नाम किया है, आपको बता दें कि बेलिंडा बेंकिक ने महिला सिंगल्स टेनिस (Women’s Singles Tennis Tournament) का गोल्ड मेडल जीतने के बाद इसे अपने देश के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) को समर्पित किया है।

ADVERTISEMENT

Tennis in Olympics 2020 : बेलिंडा ने महिला सिंगल्स टेनिस का गोल्ड अपने नाम किया 

गौरतलब है कि Olympic Games 2020 में वुमेंस सिंगल्स के फाइनल में उतरने से पहले दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) ने बेलिंडा बेंकिक (Belinda Bencic) को एक संदेश भेजा था और उन्हें जीत के लिए प्रेरित किया था। बेलिंडा बेंकिक, फेडरर को अपना आदर्श मानती हैं, लेकिन 20 बार के ग्रैंडस्लैम खिताब के विजेता रोजर फेडरर ओलंपिक में कभी सिंगल्स में गोल्ड मेडल नहीं जीत पाए हैं। फेडरर ही नहीं, बेंकिक की आदर्श मार्टिना हिंगिस (Martina Hingis) भी ओलंपिक खेलों (Olympic Games) में स्वर्ण जीतने में नाकाम रही है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here