The Kashmir Files Tax Free

The Kashmir Files Tax Free : कश्मीरी पंडितों के विस्थापन (Kashmiri Pandits Exodus) पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को उत्तर प्रदेश में भी कर मुक्त (Tax Free in UP) किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने फिल्म को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा की। इसके पहले फिल्म को पांच राज्यों हरियाणा (Haryana), मध्यप्रदेश (Madhyapradesh), गुजरात (Gujarat), कर्नाटक (Karnataka), गोवा (Goa) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में टैक्स फ्री किया जा चुका है।

The Kashmir Files Tax Free : फिल्म अब तक कुल 6 राज्यों में टैक्स फ्री

फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म के अलावा इन कलाकारों समेत डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Director Vivek Agnihotri) की भी जमकर तारीफ हो रही है।विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स में 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों के जम्मू-कश्मीर से (Story Of Displacement Of Kashmiri Pandits From Jammu And Kashmir) विस्थापन की कहानी को दिखाया गया है।

वहीं, दूसरी तरफ लोकसभा में ही फिल्म को बैन करने की भी मांग उठी। बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) के सांसद दानिश अली (MP Danish Ali) ने कहा कि चाहे कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files) हो या गुजरात फाइल्स (Gujarat Files) लेकिन नफरत फैलाने के लिए फिल्में नहीं बननी चाहिएं। उन्होंने कहा कि ऐसी फिल्मों पर रोक लगाई जानी चाहिए। दानिश अली ने कहा कि इन फिल्मों से सरकार (The Kashmir Files Tax Free) को भले फायदा होता हो लेकिन राष्ट्र के लिए ये फिल्में सही नहीं हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here